Create
Notifications

भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाली चीनी ताइपे को दी करारी मात

महिला फुटबॉल टीम ने ऊंची रैंकिंग वाली चीनी ताइपे को करारी शिकस्त दी।
महिला फुटबॉल टीम ने ऊंची रैंकिंग वाली चीनी ताइपे को करारी शिकस्त दी।
ANALYST

भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने अंतर्राष्ट्रीय दोस्ताना मुकाबले में अपने से ऊंची रैंकिंग वाली चीनी ताइपे को 1-0 से मात देकर सभी को चौंका दिया है। 57वीं फीफा रैंकिंग वाली भारतीय महिलाओं ने 40वीं रैंकिंग वाली चीनी ताइपे को पूरे मैच में खूब परेशान किया और रेणू के शानदार गोल की बदौलत मैच अपने नाम कर लिया। भारत ने इससे पहले बहरीन को भी दोस्ताना मुकबाले में 5-0 से हराया था और यूएई को 4-1 से मात दी थी।

3' GOOAALL!An early lead to India as Renu scores! IND 1-0 TPE#INDTPE ⚔️ #BackTheBlue 💙 #ShePower 👧 #IndianFootball

मैच के तीसरे मिनट में ही स्ट्राइकर रेणू ने गोल कर भारत को बढ़त दिला दी। इस गोल के बाद भारतीय डिफेंस ने दोनो हाफ में जबर्दस्त खेल का प्रदर्शन किया और विपक्षी टीम को रोक कर रखा। भारतीय अटैक ने पूरे मैच में चीनी ताइपे की टीम पर अपने हमले जारी रखे और गोल करने के कई मौके भी बनाए। गोलकीपर अदिति चौहान ने भी सूझबूझ से काम किया और ताइपे के हमलों की कोशिशों को लगातार नाकाम किया। कोच थॉमस डैनर्बी ने पहले ही कहा था कि भारत को अपना अटैक सुधारने की जरूरत है, और ताइपे के खिलाफ मुकाबले के दौरान महिला टीम ने अटैक पर जोर देने की पूरी कोशिश की।

भारतीय महिला फुटबॉल टीम के साथ कोच थॉमस डैनर्बी।
भारतीय महिला फुटबॉल टीम के साथ कोच थॉमस डैनर्बी।

भारतीय टीम फीफा विश्व रैंकिंग में 1425 अंक लेकर 57वें स्थान पर है जबकि चीनी ताइपे की टीम 1589 अंकों के साथ 40वें स्थान पर है। । साल 2013 में महिला टीम ने इतिहास की अपनी सबसे अच्छी रैंकिंग हासिल की थी जो कि 49 थी। 2003 में पहली बार फीफा की ओर से महिला फुटबॉल टीमों की रैंकिंग जारी करने का सिलसिला शुरु हुआ। फिलहाल अमेरिका की महिला टीम विश्व में नंबर 1 है। भारतीय टीम एशिया में 11वें नंबर पर है। वैसे आप शायद जानकर हैरान हो जाएं, लेकिन एशिया में महिला फुटबॉल में नंबर 1 टीम उत्तरी कोरिया की है जो विश्व रैंकिंग में 9वें नंबर पर हैं। ताइपे के खिलाफ ये जीत इसलिए खास है क्योंकि अगले साल भारत महिला एएफसी एशियन कप की मेजबानी करने जा रहा है, और इन दोस्ताना मैचों की बदौलत टीम को अच्छा एक्सपोजर मिलेगा।

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now