फ़ुटबॉल

ISL 2017-18, सेमीफाइनल: एफसी पुणे सिटी को हराकर फाइनल में पहुंची बेंगलुरु एफसी

बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री ने मैच में सबसे ज्यादा 3 गोल करके हैट्रिक लगाई

इंडियन सुपर लीग में आज पहले सेमीफाइनल का दूसरा लेग बेंगलुरु के श्री कंटीरवा स्टेडियम में बेंगलुरु एफसी और एफसी पुणे सिटी के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को मेजबान टीम बेंगलुरु एफसी ने एफसी पुणे सिटी के खिलाफ आसानी के साथ 3-1 से जीत लिया और फाइनल में अपना स्थान पक्का किया।

मैच के शुरुआत से ही बेंगलुरु ने पुणे सिटी के खिलाफ अपना शानदार खेल दिखाना शुरू किया और पहले हाफ के 15वें मिनट में सुनील छेत्री ने पहला गोल किया। इसके बाद पहले हाफ में किसी भी टीम द्वारा गोल नहीं किया गया। पहले हाफ की समाप्ति पर बेंगलुरु ने पुणे सिटी के खिलाफ 1-0 की बढ़त बनाये रखी।


पहले हाफ में 1-0 से पिछड़ने के बाद एफसी पुणे सिटी ने मैच में वापसी करने के प्रयास किये लेकिन एक बार फिर से विपक्षी टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने 65वें मिनट में पेनेल्टी के रूप में मैच का दूसरा गोल किया और बेंगलुरु को 2-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद एफसी पुणे सिटी ने मैच के 82वें मिनट में पहला गोल कर मैच में वापसी के संकेत दिए, लेकिन बेंगलुरु के लिए इस मैच के हीरो कप्तान सुनील छेत्री ने अपना तीसरा गोल 89वें मिनट में कर मुकाबले में 3-1 की बढ़त बना ली। दूसरे हाफ के खत्म होने के बाद मैच में अतिरिक्त समय दिया गया लेकिन जब तक मुकाबले को बेंगलुरु एफसी ने 3-1 से अपने नाम कर लिया और इस सत्र के फाइनल में अपनी जगह बना ली।