Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

किंग्स कप 2019: भारत ने मेजबान थाईलैंड को 1-0 से हराया, टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रही टीम

  • मैच का एकमात्र गोल अनिरुद्ध थापा ने किया
Pranshu Singh
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 08 Jun 2019, 17:24 IST

Enter caption

भारतीय फुटबॉल टीम ने चांग एरेना में खेले गए किंग्स कप के अपने दूसरे और आखिरी मैच में मेजबान थाईलैंड को 1-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में तीसरे पायदान पर रही।

मुख्य कोच इगोर स्टिमक के मार्गदर्शन में भारतीय टीम का यह दूसरा मैच था। जैसा कि स्टिमक ने इस मैच से पहले कहा था कि वह टीम में बदलाव करते रहेंगे, उसी बात पर अमल करते हुए उन्होंने शुरुआती 11 में कुल आठ बदलाव किए और सुनील छेत्री को भी बाहर बैठाया। उनकी गैरमौजूदगी में केरला ब्लास्टर्स के डिफेंडर संदेश झिंगन ने कप्तानी की।

मैच का पहला गोल 17वें मिनट में अनिरुद्ध थापा द्वारा देखने को मिला। एक गोल से पिछड़ने के बाद मेहमान टीम गेंद को अपने पास ज्यादा से ज्यादा रखने के प्रयास में दिखी इसी कारण उन्हें एक मौका भी मिला मगर वह उस मौके को ठीक से भुना नहीं पाए। थाइलैंड ने एक गोल किया भी लेकिन उनके कप्तान तीरासलि डांगडा को ऑफ साइड करार दे दिया गया। भारत ने एक गोल की बढ़त को अन्त तक कायम रखा और जीत हासिल की।

भारतीय टीम के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से जीत के बाद टीम के सेलिब्रेशन का वीडियो भी पोस्ट किया गया:


गौरतलब है कि भारत को अपने पहले मैच में कुराकाओ के खिलाफ 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरी तरफ मेजबान टीम ने भी अपना पिछला मैच वियतनाम के खिलाफ गंवा दिया था। इस मैच में दोनों टीमें तीसरे पायदान के लिए खेल रहीं थीं। अब देखने वाली बात यह होगी कि वियतनाम और कुराकाओ के बीच होने वाले फाइनल मैच में जीत किसकी होती है।  

आपको बता दें कि, इसी साल हुए एएफसी एशियन कप में भी भारत ने थाईलैंड को 4-1 से करारी शिकस्त दी थी। हालांकि, भारतीय टीम टूर्नामेंट में आगे नहीं बढ़ पाई थी, जबकि थाईलैंड नॉकआउट स्तर तक पहुंचा था।

Published 08 Jun 2019, 17:24 IST
Advertisement
Fetching more content...