Create
Notifications

नए क्लब के लिए मेसी ने अब तक नहीं खोला खाता, फैंस की बेचैनी बढ़ी

मेसी PSG के लिए खेले 3 मुकाबलों में एक भी गोल नहीं कर पाए हैं।
मेसी PSG के लिए खेले 3 मुकाबलों में एक भी गोल नहीं कर पाए हैं।
ANALYST

अगस्त 2021 में जब अर्जेंटीना के फुटबॉल खिलाड़ी लायोनल मेसी ने बार्सिलोना फुटबॉल क्लब को अलविदा कहकर पेरिस सेंट-जर्मेन ज्वाइन किया था तो फैंस को लगा था कि मेसी के आने के बाद PSG की टीम को मेसी आते ही नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगे। लेकिन फैंस का इंतजार लगातार बढ़ता जा रहा है। पेरिस सेंट जर्मेन के लिए अब तक मेसी 3 मुकाबले खेल चुके हैं और एक भी गोल नहीं कर पाए हैं।

नहीं चल रही मेसी, नेमार, Mbappe की तिकड़ी

तीनों टॉप खिलाड़ियों का आपसी तालमेल और जोरदार प्रदर्शन देखने को फैंस बेताब हैं।
तीनों टॉप खिलाड़ियों का आपसी तालमेल और जोरदार प्रदर्शन देखने को फैंस बेताब हैं।

पेरिस सेंट-जर्मेन में मेसी के शामिल होने के बाद इस टीम के फैंस काफी खुश थे मेसी दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में एक माने जाते हैं। इसके साथ ही सेंट-जर्मेन की टीम में नेमार और Mbappe मौजूद थे और अब फैंस को उम्मीद थी कि मेसी के आते ही ये तिकड़ी हर मैच में धूम मचा देगी। लेकिन फिलहाल तो ऐसा कुछ लग नहीं रहा। मेसी PSG के लिए चैंपियंस लीग का 1 और फ्रांस की लीग 1 के 2 मैच खेल चुके हैं लेकिन 1 भी गोल उनके खाते में नही है। 20 सितंबर को फ्रेंच लीग में लियोन के खिलाफ मुकाबले में 1 गोल से पिछड़ रही PSG ने नेमार और इकार्डी के गोल की बदौलत 2-1 से जीत हासिल की। लेकिन मेसी से गोल की उम्मीद लगाए फैंस को इंतजार करना होगा।इसी मुकाबले में मेसी को 75वें मिनट पर सबस्टिट्यूट करने पर काफी विवाद भी हो रहा है। मेसी के साथ ही उनके टीममेट नेमार भी इस सब्स्टिट्यूशन से नाखुश दिखे।

रोनाल्डो से हो रही तुलना

फुटबॉल फैंस ने रोनाल्डो के साथ मेसी की तुलना शुरु कर दी है क्योंकि रोनाल्डो ने भी अगस्त में ही युवांटिस को छोड़कर मैनचेस्टर यूनाईटेड वापस ज्वाइन किया और अब तक क्लब के लिए 3 मैच में 4 गोल कर चुके हैं।

Messi at PSG: 3 games1 yellow card0 goalsRonaldo at Man United: 3 games4 goals https://t.co/3Ef56dDWWT

फ्रांसिसी मीडिया के निशाने पर मेसी

पेरिस सेंट-जर्मेन फ्रांस का फुटबॉल क्लब है। ऐसे में कुछ हफ्ते पहले मेसी के आने पर उनके मुरीद हुए मीडिया हाउस अब मेसी के आलोचक बन गए हैं। ला पेरिसियन नामक अखबार ने मेसी के प्रदर्शन को औसत करार दिया है और लिखा है कि मेसी का खेल अब किसी को भी ज्यादा प्रभावित नहीं करता।

लीयोन के खिलाफ मुकाबले में मेसी को सब्स्टिट्यूट कर मैदान से बुलाए जाने पर वो काफी नाराज दिखे।
लीयोन के खिलाफ मुकाबले में मेसी को सब्स्टिट्यूट कर मैदान से बुलाए जाने पर वो काफी नाराज दिखे।

हालांकि कई फैंस का मानना है कि नए क्लब, नए देश, नई टीम में खेल रहे मेसी को अडजस्ट होने के लिए थोड़ा समय देना चाहिए। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के मामले में मैनचेस्टर यूनाईटेड उनका पुराना क्लब है जहां उन्होंने करीब 6 साल बिताए हैं। साथ ही 2021-22 सीजन की अभी तो बस शुरुआत हुई है। फैंस को थोड़ा सब्र जरूर करना होगा मेसी का मैजिक देखने के लिए।


Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now