Create
Notifications

Premier League - लिवरपूल के खिलाफ मैनचेस्टर यूनाइटेड की शर्मनाक हार, मोहम्मद सालाह ने मारी हैट्रिक

लिवरपूल के लिए सालाह ने तीन गोल दागकर यूनाइटेड की हार में अहम भूमिका निभाई।
लिवरपूल के लिए सालाह ने तीन गोल दागकर यूनाइटेड की हार में अहम भूमिका निभाई।
ANALYST

यूरोपीयन प्रीमियर लीग में रविवार का दिन मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था। टीम को उसकी चिर प्रतिद्वंदी लिवरपूल के हाथों 5-0 की करारी हार का सामना करना पड़ा। ये अपने घरेलू मैदान में यूनाइटेड को लिवरपूल के हाथों मिली सबसे बड़ी हार है। मैनचेस्टर यूनाइटेड को उसी के मैदान में लिवरपूल ने कोई मौका नहीं दिया और ताबड़तोड़ अटैक से यूनाइटेड को धराशाई कर दिया। लिवरपूल के लिए हीरो रहे मोहम्मद सालाह जिन्होंने हैट्रिक जड़कर टीम की बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाई।

There’s no way you’re sleeping without a watch of these 🍿🎥 Today’s five-star performance 🤩 #MUNLIV https://t.co/G6Aey0b88Z

न डिफेंस चला, न अटैक

कप्तान हैरी मैक्ग्वायर की अगुवाई में उतरी यूनाइटेड में रोनाल्डो, रशफोर्ड, ल्यूक शॉ जैसे नामी खिलाड़ी थे और गोलकीपर के रूप में डी गाया खेल रहे थे। यूनाइटेड ने लिवरपूल के खिलाफ 4 डिफेंडर, 5 मिडफील्डर और 1 फॉरवर्ड की पोजिशन रखी थी जबकि लिवरपूल ने 3 फॉरवर्ड, 3 मिडफील्डर और 4 डिफेंडर को रखा। यूनाइटेड की टीम की स्ट्रैटेजी बिल्कुल काम नहीं आई और उनका डिफेंस कुछ खास नहीं कर सका। मैच का पहला गोल 5वें ही मिनट में लिवरपूल के नेबी केइता ने किया, इसके कुछ ही समय बाद 13वें मिनट में डियोगो जोता ने गोल कर लिवरपूल की बढ़त 2-0 कर दी। इसके बाद सालाह कहर बनकर यूनाइटेड पर टूटे और 38वें मिनट में गोल किया, फिर पहले हाफ की समाप्ति से थोड़ी देर पहले एक गोल दागा। दूसरे हाफ की शुरुआत में 50वें मिनट में सालाह ने एक और गोल कर लिवरपूल को 5-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी।

Mohamed Salah is the first away player to score a #PL hat-trick at Man Utd#MUNLIV https://t.co/ZcBeAYZnUP

पूरे मैच में लिवरपूल ने लगभग 70 फीसदी समय तक गेंद को अपने पोजेशन में रखा। खेल के हर मामले में पिछली प्रीमियर लीग की उपविजेता यूनाइटेड ने खराब प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं विरोधी टीम के लगातार हो रहे गोल का असर यूनाइटेड खिलाड़ियों के खेल में भी दिखा और यूनाइटेड की टीम को कुल 6 येलो कार्ड मिले जबकि पोग्बा को रेड कार्ड भी दिखाया गया। रोनाल्डो भी पूरे मैच में नहीं चल पाए, जबकि गोलकीपर डी गाया को उनके डिफेंडर्स ने ओपन छोड़ दिया। वैसे इससे पहले आखिरी बार दोनों टीमें इसी साल मई 2021 में Ole Trafford में ही भिड़ी थीं जहां लिवरपूल ने यूनाइटेड को 4-2 से हराया था। लेकिन 5-0 से मिली ये हार सालों तक यूनाइटेड के फैंस भुलाए नहीं भूल पाएंगे।


Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now