Create

EPL - खिताब की दौड़ से बाहर हुई मैनचेस्टर यूनाईटेड, एवर्टन ने दी करारी शिकस्त

यूनाईटेड अगले सीजन की चैंपियंस लीग के लिए भी सीधे क्वालीफाई करने से चूक सकती है।
यूनाईटेड अगले सीजन की चैंपियंस लीग के लिए भी सीधे क्वालीफाई करने से चूक सकती है।
Hemlata Pandey

मैनचेस्टर यूनाईटेड इस साल की इंग्लिश प्रीमियर लीग के खिताब की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो गई है। टीम को एवर्टन के हाथों 1-0 की हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद अब यूनाईटेड का इस सीजन खिताब जीतना नामुमकिन है। यूनाईटेड के 31 मैचों से कुल 51 अंक हैं और फिलहाल टीम सातवें नंबर पर है। पहले नंबर पर काबिज गत विजेता मैनचेस्टर सिटी के 30 मैचों से 73 अंक हैं। मतलब अगर यूनाईटेड किसी चमत्कार के साथ अपने बचे 7 मैच जीत भी जाती है तो तब उसे 21 अंक और मिल पाएंगे, यानी टीम का स्कोर तब भी 72 ही हो पाएगा जो मैनचेस्टर सिटी के मौजूदा अंकों से कम होगा। पिछले साल लीग में दूसरे स्थान पर रही यूनाईटेड ने इस सीजन नये साल में काफी खराब प्रदर्शन किया।

A huge three points for Frank Lampard’s side! 🔵 #EVEMUN https://t.co/r4F54KWMUA

एवर्टन के खिलाफ पूरे मैच में यूनाईटेड का अटैक बेहद खराब रहा। मैच का इकलौता गोल 27वें मिनट में एवर्टन के लिए एंथोनी गोर्डन ने किया। लीग में 17वें स्थान पर काबिज एवर्टन से उसी के घर पर मिली हार के बाद यूनाईटेड का मजाक अब लगातार सोशल मीडिया पर उड़ रहा है। पिछले साल नंवबर में ओल गनर ने टीम के खराब प्रदर्शन के चलते इस्तीफा दिया था और टीम इसके बाद प्रदर्शन के नाम पर कुछ भी बेहतर नहीं कर पाई।

चैंपियंस लीग से हो सकती है बाहर

#mufc have won three of their last 12 games and nine out of 22 under Rangnick. That experiment has predictably failed. The worst Everton side in 20 years ends the season unbeaten against United. An Everton fan just said: 'That's the worst United team I've ever seen.'

यूनाईटेड ने इस सीजन की शुरुआत में पांच मैचों में एक ड्रॉ खेला जबकि पांच मैच जीते थे। इसके बाद टीम एस्टन विला के हाथों 1-0 से हारी, एवर्टन के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला, लाइचेस्टर जैसी टीम ने यूनाईटेड को 4-2 से मात दी। इस हार के बाद अक्टूबर 2021 में लिवरपूल ने यूनाईटेड के घर में 5-0 से करारी शिकस्त दी। मैनचेस्टर सिटी, वॉटफोर्ड, वोल्व्स के हाथों हार के बाद यूनाईटेड लीग टेबल में पीछे होती रही और अब सातवें नंबर पर जा चुकी है। लीग टेबल में टॉप 4 में रहने वाली टीमों को अगले सीजन के UEFA चैंपियंस लीग में सीधे प्रवेश मिलता है, लेकिन यूनाईटेड की हालत देखकर लग नहीं रहा कि टीम टॉप 4 में भी स्थान पक्का कर पाएगी। मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल का टॉप 2 में रहना लगभग तय है जबकि तीसरे और चौथे स्थान के लिए चेल्सी, आर्सेनल, टॉटनहैम में पहले ही जंग चल रही है। टीम पहले ही इस सीजन चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 में हारकर बाहर हो चुकी है।

यूनाईटेड का सफर बचे मैचों में कठिन होने वाला है। टीम को लिवरपूल, आर्सेनल, चेल्सी जैसी टीमों से भिड़ना है और ऐसे में यूनाईटेड के फैंस भी अब शायद अपनी टीम से ज्यादा उम्मीद नहीं करेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...