Create
Notifications

मैनचेस्टर यूनाईटेड को मिलने जा रहा है नया मैनेजर, टेन हैग का नाम लगभग तय

यूनाईटेड पिछले 6 महीनों से अंतरिम मैनेजर के साथ काम कर रहा है।
यूनाईटेड पिछले 6 महीनों से अंतरिम मैनेजर के साथ काम कर रहा है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

इंग्लिश फुटबॉल के सबसे मशहूर क्लब मैनचेस्टर यूनाईटेड को उसका नया मैनेजर मिलने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक रेस में सबसे आगे चल रहे एरिक टेन हैग का नाम लगभग तय हो चुका है और अब बस इसकी आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है। फिलहाल राल्फ रैंगनिक यूनाईटेड के अंतरिम मैनेजर के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और इस सीजन के अंत तक इस काम को देखेंगे।

52 साल के एरिक टेन हैग जल्द ही मैनेजर के रूप में यूनाईटेड की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।
52 साल के एरिक टेन हैग जल्द ही मैनेजर के रूप में यूनाईटेड की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

पिछले महीने ही हैग समेत कुल चार आवेदकों के नाम यूनाईटेड ने पिछले महीने इंटरव्यू के बाद शॉर्टलिस्ट किए थे। हैग के अलावा यूलेन लोपेतेगुई (सेविल), मोरिशियो पोचेतिनो (पीएसजी), लुईस एनरिके (स्पेन) के नाम इन चार लोगों की सूची में शामिल हैं। लेकिन हैग शुरुआत से ही सभी की पहली पसंद बने हुए हैं और सूत्रों के अनुसार जल्द ही उनके नाम का ऐलान किया जाएगा।

While Man Utd sources insist no final agreement has been reached yet with any manager, even Rangnick has «approved» Erik ten Hag in private conversations. 🔴 #MUFC Rangnick is not involved in any negotiation - it's up to the club to discuss details of the project with ten Hag. https://t.co/8asw3pSY23

52 साल के हैग मूलरूप से नीदरलैंड के रहने वाले हैं और वर्तमान में देश के सबसे बड़े क्लब माने जाने वाले एजेक्स के मैनेजर हैं। साल 2002 में प्रोफेशनल खिलाड़ी के रूप में हैग ने संन्यास लिया और तभी से बतौर कोच और मैनेजर अलग-अलग टीमों के साथ जुड़े हुए हैं। साल 2017 में एजेक्स का हेड कोच बनने के बाद हैग ने टीम पर काफी काम किया। हैग की बदौलत 2018-19 की UEFA चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में एजेक्स ने रियाल मेड्रिड को मात देते हुए टीम 20 सालों के बाद सेमीफाइनल में पहुंची। फिलहाल क्लब और हैग के बीच डील फाइनल हो रही है और सभी शर्तों और नियमों को आखिरी रूप देने के बाद उनके नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

मैनचेस्टर यूनाईटेड काफी समय से अच्छे मैनेजर की तलाश में है। 2018 से 2021 तक ओल गनर टीम के मैनेजर थे और पिछले सीजन यूनाईटेड गनर की देखरेख में प्रीमियर लीग की उपविजेता भी बनी थी। लेकिन इस सीजन लगातार खराब प्रदर्शन के बाद गनर की काफी आलोचना हुई और इसी के चलते उन्होंने नवंबर 2021 में यूनाईटेड को अलविदा कह दिया। यूनाईटेड हाल ही में चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 से हारकर बाहर भी हो गई और इंग्लिश प्रीमियर लीग में भी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं चल रहा। ऐसे में टीम को कम से कम अगले सीजन के लिए बेहतर कोच की जरूरत है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...