Create
Notifications

SAFF Cup - भारतीय फुटबॉल टीम का खराब प्रदर्शन  जारी, श्रीलंका की टीम के साथ खेला ड्रॉ

श्रीलंका ने भारत को एक भी गोल नहीं करने दिया और मुकाबला ड्रॉ करवा लिया।
श्रीलंका ने भारत को एक भी गोल नहीं करने दिया और मुकाबला ड्रॉ करवा लिया।
ANALYST

भारतीय फुटबॉल टीम का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है। टीम इंडिया ने मालदीव में चल रही दक्षिण एशियाई फुटबॉल फेडरेशन कप यानि SAFF कप प्रतियोगिता में लगातार अपना दूसरा मैच ड्रॉ खेला है। सुनील छेत्री एंड कंपनी ने अपने से कई रैंक नीचे वाली टीम के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला। इस प्रदर्शन के बाद भारत का टूर्नामेंट जीतने का सपना टूटने की कगार पर है।

98 रैंक नीचे की टीम को हराने में विफल

यह हार कितनी निराशाजनक है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि श्रीलंका की फीफा रैंकिंग 205 है और दुनिया में फीफा ने कुल 210 फुटबॉल असोसिएशन को मान्यता दी है। ऐसे मेंलविश्व में 107 रैंकिंग वाली भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम का इतना खराब प्रदर्शन देखकर किसी को भी यकीन नहीं हो रहा। अपने से 98 रैंक नीचे वाली टीम के डिफेंस के आगे घुटने टेक कर गोलरहित ड्रॉ खेलना भारतीय टीम के लिए किसी बुरे सपने जैसा है। सात बार की चैंपियन टीम इंडिया ने पूरे मुकाबले में अधिकतर समय गेंद अपने पास रखी, लेकिन टीम गोल के मौके बनाने में नाकामयाब रही।

कप्तान सुनील छेत्री की अगुवाई में भारतीय अटैक कुछ कमाल नहीं कर पाया।
कप्तान सुनील छेत्री की अगुवाई में भारतीय अटैक कुछ कमाल नहीं कर पाया।

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछला मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेला था और तब भी टीम की काफी आलोचना हुई थी। श्रीलंका से मुकाबले के लिए कोच ईगोर स्टिमाक ने तीन बदलाव किए। सेरिटॉन फर्नान्डिस, सुरेश सिंह और मंदर राव को चिंगलेनसना सिंह, मनवीर सिंह और प्रीतम कोटल की जगह प्लेयिंग 11 में रखा गया। लेकिन इस बदलाव का कोई फायदा टीम को नहीं हुआ। भारतीय टीम के फॉरवर्ड की ओर से बेहद निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला। भारत ने सबसे अच्छा मौका 22वें मिनट में उदांता सिंह के हेडर के रूप में बनाया, लेकिन ये निशाना सही नहीं लगा और गोल न हो सका। भारत के खराब प्रदर्शन के बाद फैंस सोशल मीडिया पर अपनी निराशा जाहिर कर रहे हैं। कई फैंस तो कोच स्टिमाक को हटाए जाने की मांग कर रहे हैं।

फाइनल की राह बेहद कठिन

टीम के खराब प्रदर्शन के बाद फैंस कोच स्टिमाक के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।
टीम के खराब प्रदर्शन के बाद फैंस कोच स्टिमाक के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

SAFF कप में गिनती की कुल 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत के अलावा श्रीलंका, मालदीव, नेपाल और बांग्लादेश प्रतियोगिता में खेल रहे हैं। सभी टीमों के बीच राउंड रॉबिन की तर्ज पर मुकाबला हो रहा है और टॉप 2 टीमें फाइनल में जाएंगी और 16 अक्टूबर को खिताबी मुकाबला खेलेंगी। नेपाल अपने पहले दोनों मुकाबले जीतकर 6 अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि बांग्लादेश 1 मैच जीतकर और भारत के साथ 1 ड्रॉ खेलकर 4 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। भारत के पास सिर्फ 2 अंक हैं और वो तीसरे स्थान पर है। भारत को अब 10 अक्टूबर को नेपाल और फिर 13 अक्टूबर को मेजबान मालदीव के खिलाफ होने वाले मुकाबलों को बड़े अंतर से जीतना होगा। साथ ही उम्मीद करनी होगी कि नेपाल और बांग्लादेश अपना अगला मुकाबला हार जाएं।

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now