Create

UEFA Champions League - रोनाल्डो के गोल से जीता मैनचेस्टर यूनाइटेड, बार्सिलोना को मिली पहली जीत

यूनाइटेड को आखिरी मिनटों मे रोनाल्डो के गोल के कारण जीत मिली
यूनाइटेड को आखिरी मिनटों मे रोनाल्डो के गोल के कारण जीत मिली
reaction-emoji
Hemlata Pandey

UEFA चैंपियंस लीग के ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में बुधवार और गुरुवार को हुए मुकाबलों में बड़े Clubs को उम्मीद के हिसाब से जीत हासिल हुई। मैनचेस्टर यूनाइटेड को क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने शानदार गोल कर एटलांटा पर जीत दिलाई, तो बार्सिलोना ने आखिरकार जेरार्ड पिके के गोल की वजह से अपना पहला ग्रुप स्टेज मैच जीतने में कामयाबी हासिल की।

एटलांटा ने यूनाइटेड के पसीने छुड़ाए

ग्रुप F के मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड का सामना ईटली के क्लब एटलांटा से था। अपने होम ग्राउंड में खेल रही मैनचेस्टर यूनाइटेड को बड़ी जीत की उम्मीद थी, लेकिन एटलांटा ने यूनाइटेड के पसीने छुड़ा दिए। एटलांटा के लिए 15वें मिनट में पेसालिक ने गोल कर 1-0 की बढ़त दिला दी, फिर 29वें मिनट में डेमिराल ने गोल कर यूनाइटेड को 2-0 से पछाड़ दिया। ऐसे में यूनाइटेड के फैंस और खिलाड़ी, सभी हैरत में पड़ गए। पहले हाफ में यूनाइटेड की टीम एटलांटा का मजबूत डिफेंस नहीं भेद सकी।

रोनाल्डो का कमाल

यूनाइटेड के कप्तान मेग्वायर ने गोल करते हुए टीम को बराबरी पर ला दिया
यूनाइटेड के कप्तान मेग्वायर ने गोल करते हुए टीम को बराबरी पर ला दिया

दूसरे हाफ की शुरुआत में लग रहा था कि यूनाइटेड को कहीं ग्रुप स्टेज में कमजोर टीम से दूसरी बार हार का सामना न करना पड़े, क्योंकि इससे पहले यंग ब्वाइज ने उन्हें हराया था। 53वें मिनट में रशफोर्ड ने गोल कर यूनाइटेड को राहत की सांस दी, तो 75वें मिनट में यूनाइटेड के कप्तान मेग्वायर ने गोल दाग कर मैच 2-2 की बराबरी पर कर दिया। मैच खत्म होने के 10 मिनट पहले तक लग रहा था कि मैच ड्रॉ होगा। लेकिन क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 81वें मिनट में शॉ से मिले स्विंग को हेडर के जरिए गेंद को गोलपोस्ट में डाला और यूनाइटेड को 3-2 से निर्णायक जीत दिला दी। यूनाइटेड 3 मैचों में 2 जीत और 1 हार के साथ ग्रुप F में टॉप पर है जबकि एटलांटा 1 जीत, 1 हार, 1 ड्रॉ के साथ तीसरे नंबर पर है।

बार्सिलोना को मिली पहली जीत

⏰ RESULTS ⏰So. Much. Drama. Enjoy that? 😅😮 Big wins for Bayern, Chelsea, & Villarreal...✅ Late Cristiano Ronaldo winner#UCL

ग्रुप E के मैच में बार्सिलोना ने मिडफील्डर जेरार्ड पिके के गोल की बदौलत डायनामो क्यिव को 1-0 से हराया। पिछले 2 मैच से हार झेल रही बार्सिलोना की ये ग्रुप स्टेज में पहली जीत है। इस गोल के साथ पिके चैंपियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले डिफेंडर बन गए हैं।

🔝 Most goals by defenders in the Champions League:1⃣6⃣ Gerard Piqué1⃣6⃣ Roberto Carlos 1⃣5⃣ Sergio Ramos 1⃣5⃣ Iván Helguera 1⃣2⃣ Dani Alves#UCL https://t.co/TobChipqQo

एक अन्य मैच में चेल्सी ने माल्मो को आसानी से 4-0 से हराया, वहीं युवेंटस ने जेनित के खिलाफ 1-0 से जीत हासिल की। बायर्न म्यूनिख ने बेन्फिका को 4-0 से हराकर लगातार तीसरा मैच जीता और ग्रुप E में टॉप स्पॉट पर कब्जा कायम रखा है।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...