COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

UEFA Champions League 2018: रियल मैड्रिड ने लिवरपूल को हराकर लगातार तीसरी बार खिताब पर कब्ज़ा किया

39   //    27 May 2018, 06:08 IST

रियल मैड्रिड ने कीव में खेले गए यूएफा चैंपियंस लीग के फाइनल में लिवरपूल को 3-1 से हराकर लगातार तीसरी बार खिताब पर कब्ज़ा किया। रियल मैड्रिड का यह कुल मिलाकर 13वां खिताब है और उनके अलावा किसी भी टीम ने 7 से ज्यादा बार चैंपियंस लीग का खिताब नहीं जीता है। इसके अलावा दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए यह पांचवां चैंपियन लीग खिताब है। वह चार बार रियल मैड्रिड और एक बार मैनचेस्टर यूनाइटेड की विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं।

फाइनल मुकाबले के पहले हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी, लेकिन दूसरे हाफ में करीम बेन्ज़ेमा ने 51वें मिनट में गोल करके रियल मैड्रिड को बढ़त दिला दी, लेकिन 55वें मिनट में ही सादियो माने ने गोल करके लिवरपूल को बराबरी पर ला दिया। लिवरपूल को अपने अहम खिलाड़ी मोहम्मद सालाह के चोटिल होने का बहुत नुकसान हुआ और इसी का फायदा उठाकर रियल मैड्रिड ने मुकाबले में शिकंजा कसा। गैरेथ बेल ने 64वें और 83वें मिनट में गोल करके लिवरपूल को मैच से बाहर कर दिया।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गोल तो नहीं किया लेकिन टीम की जीत में उनका भी योगदान कम नहीं रहा। गौरतलब है कि पिछले पांच सालों में यह रियल मैड्रिड का चौथा खिताब है और इस बीच सिर्फ 2015 में उनकी चिर-प्रतिद्वंदी बार्सिलोना ने खिताब पर कब्ज़ा किया था।

 




 



 





What a dream!!! 5 champions leagues ?????


A post shared by Cristiano Ronaldo (@cristiano) on






 





???? in 5⃣ #HalaMadrid


A post shared by Gareth Bale (@garethbale11) on






 





⚽? *THAT* GOAL! ? @GarethBale11


A post shared by #CHAMP13NS ? (@realmadrid) on




SENIOR ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...