Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

UEFA नेशंस लीग 2020-21: इटली ने नीदरलैंड्स को मात देकर ग्रुप में शीर्ष स्‍थान हासिल किया

इटली नेशंस लीग में अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंची
इटली नेशंस लीग में अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंची
Vivek Goel
ANALYST
Modified 08 Sep 2020, 22:47 IST
न्यूज़
Advertisement

यूएफा नेशंस लीग में इटली ने सोमवार को धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड्स को 1-0 से मात दी और ग्रुप में शीष स्‍थान हासिल किया। निकोलो बारेला के हेडर के जरिये गोल मैच का एकमात्र गोल रहा। यूएफा नेशंस लीग में इस जीत के साथ ही इटली ने बोसनिया-हर्जेगोविना के खिलाफ पिछले शुक्रवार को 1-1 के ड्रॉ की नाकामी को भुला दिया। यह इटली की पिछले 12 मैचों में 11वीं जीत थी।

हालांकि, कुछ आलोचकों का कहना है कि इटली की एक भी जीत बड़ी टीम के खिलाफ नहीं आई। इटली के कोच रॉबर्टो मानसिनी ने कहा, 'मैं मानसिकता और खेल के तरीके से बहुत खुश हूं। खिलाड़‍ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। आप लगातार 11 मैच नहीं जीत सकते अगर आपकी मानसिकता अच्‍छी नहीं है तो। भले ही टीमें नीदरलैंड्स या जर्मनी के स्‍तर की नहीं हो, लेकिन अगर आप जीत रहे हैं तो कुछ खास है।'

यूएफा नेशंस लीग में सोमवार को खेले गए सभी मुकाबलों के नतीजे

पोलैंड की शानदार जीत

पोलैंड ने एक गोल से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए यूएफा नेशंस लीग के मैच में बोस्निया एंड हर्जेगोविना को 2-1 से मात दी। हैरिस हजराडिनोविच ने 24वें मिनट में मिली पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील करके बोस्निया को 1-0 की बढ़त दिलाई। मगर कामिल गिल्‍क ने 45वें मिनट में गोल दागकर पोलैंड को बराबरी दिला दी। कामिल ग्रोसिकी ने 67वें मिनट में गोल करके पोलैंड को बढ़त दिलाई और यही मैच का निर्णायक गोल साबित हुआ।

इटली ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचा

निकोलो बारेला के हेडर के जरिये गोल की बदौलत इटली ने यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में नीदरलैंड्स को 1-0 से मात देकर अपने ग्रुप में शीर्ष स्‍थान हासिल किया। बारेला ने हाफ टाइम से ठीक पहले गोल दागा। यह इटली की 12 मैचों में 11वीं जीत रही।

रोमानिया ने ऑस्ट्रिया को रौंदा

रोमानिया ने यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में ऑस्ट्रिया को 3-2 से मात दी। गोल की बरसात वाले इस मैच में रोमानिया के लिए पहला गोल डेनिस अलीबेक ने तीसरे मिनट में किया। क्रिस्‍टोफ बॉमगार्टनर ने 17वें मिनट में गोल दागकर ऑस्ट्रिया को 1-1 की बराबरी दिलाई। पहले हाफ में स्‍कोर 1-1 से बराबर रहा। दूसरे हाफ में रोमानिया ने अपने आक्रमण में तेजी की और 51वें मिनट में ड्रागोस ग्रिगोर ने गोल करके उसकी रणनीति को सार्थक ठहराया। एलेक्‍सांड्रू मैक्सिम ने 69वें मिनट में गोल करके रोमानिया को 3-1 की बढ़त पर पहुंचा दिया। करीम ओनिसिवो ने 80वें मिनट में गोल दागकर गोल का अंतर कम किया।

नॉर्वे ने नॉर्दन आयरलैंड को बुरी तरह रौंदा

Advertisement

एरलिंग ब्रॉट हालांड (7' और 58') व एलेक्‍सांडर सोरलोथ (19' और 47') के दो-दो गोल की बदौलत यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में नॉर्वे ने नॉर्दन आयरलैंड को 5-1 के अंतर से मात दी। नॉर्वे की तरफ से मोहम्‍मद एल्‍यूनोउसी ने दूसरे ही मिनट में गोल दाग दिया। फिर पैड मैकनेयर ने छठें मिनट में गोल दागकर आयरलैंड को बराबरी दिलाई। इसके बाद नॉर्वे पूरे मैच में छाया रहा और दनादन गोल की बरसात की।

स्‍कॉटलैंड की रोमांचक जीत

स्‍कॉटलैंड ने यूएफा नेशंस लीग के मैच में चेक गणराज्‍य को 2-1 से मात दी। जाकुब पेसेच ने 11वें मिनट में गोल दागकर चेक गणराज्‍य को 1-0 की बढ़त दिला दी थी। फिर 27वें मिनट में लिंडन डायकीस ने गोल करके स्‍कॉटलैंड को 1-1 की बराबरी पर पहुंचाया। इसके बाद 52वें मिनट में स्‍कॉटलैंड को पेनल्‍टी मिली, जिसमें रेयान क्रिस्टिी ने बिना गलती किए गोल किया और स्‍कॉटलैंड को 2-1 की बढ़त पर पहुंचा दिया। यही निर्णायक स्‍कोर साबित हुआ।

इसरायल और स्‍लोवाकिया ने खेला ड्रॉ

इसरायल और स्‍लोवाकिया ने यूएफा नेशंस लीग में मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेला। माइकर डुरिस ने 14वें मिनट में गोल करके स्‍लोवाकिया को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद दोनों टीमों के बीच गेंद को लेकर जमकर घमासान हुआ। मैच जब अंतिम समय में बढ़ रहा था तब स्‍लोवाकिया की जीत तय लग रही थी, लेकिन एडिशनल टाइम में इले एमकीस ने गोल दागकर स्‍लोवाकिया को जीत से वंचित कर दिया। इले एमकीस ने 91वें मिनट में गोल दागा।

बेलारूस की शानदार जीत

बेलारूस ने यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में कजाख्‍स्‍तान को 2-1 से मात दी। मैच में तीनों गोल दूसरे हाफ में लगे। माकसिम बार्डाचो ने 53वें मिनट में मैच का पहला गोल दागा और बेलारूस को 1-0 की बढ़त दिलाई। अबाट एमबेटोव ने 61वें मिनट में गोल करके कजाख्‍स्‍तान को 1-1 की बराबरी दिला दी। यह मैच ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा था, लेकिन 86वें मिनट में विटाली लिसाकोविच ने शानदार गोल करके बेलारूस की जीत पर मुहर लगा दी।

लिथुआनिया ने अल्‍बानिया को दी मात

डोनाटास कजलौसकास द्वारा 50वें मिनट में किए गोल की बदौलत लिथुआनिया ने यूएफा नेशंस लीग के मुकाबले में अल्‍बानिया को 1-0 से शिकस्‍त दी।

Published 08 Sep 2020, 22:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit