Create
Notifications

महान टाइगर वुड्स लंबी सर्जरी के बाद होश में आए, अब स्थिति बेहतर

टाइगर वुड्स
टाइगर वुड्स
Vivek Goel
FEATURED WRITER

महान गोल्‍फर टाइगर वुड्स से जुड़ी अहम अपडेट सामने आई है। बता दें कि दिग्‍गज गोल्‍फर टाइगर वुड्स का कार एक्‍सीडेंट हुआ, जिसमें वह गंभीर रूप से चोटिल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टाइगर वुड्स के पैरों में कई जगह चोटें आई हैं। कैलिफोर्निया के हार्बर यूसीएलए मेडिकल सेंटर ने बुधवार को बयान जारी कर टाइगर वुड्स की हालत के बारे में जानकारी दी है।

हार्बर यूसीएलए मेडिकल सेंटर के मुख्य मेडिकल अधिकारी और अंतिरम सीईओ अनीश महाजन ने बयान जारी कर कहा, 'वुड्स को दाएं पैर के निचले हिस्से में काफी चोटें आई हैं और उनकी ट्रॉमा विशेषज्ञ ने सर्जरी की है। वुड्स को हुए फ्रैकचर ने उनकी टिबिआ और फाइबुला हड्डियों के ऊपरी और निचले हिस्से पर असर डाला है। सर्जरी के दौरान उनके टिबिया में एक रॉड डालकर उसे स्थिर किया गया है।'

वुड्स के एक करीबी ने बयान जारी कर बताया कि गोल्‍फर के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। लॉस एंजिलिस शेरिफ के डिप्टी कार्लोस गोंजालेज ने कहा, 'मैं कहूंगा कि यह बहुत अच्छी बात रही कि मिस्टर वुड्स इससे जिंदा बाहर निकल आए।' इससे पहले लॉस एंजिलिस काउंटी के अधिकारियों ने कहा कि 45 साल के टाइगर वुड्स दुर्घटना के बाद भी होश में थे और बात कर पा रहे थे। गोंजालेज ने कहा, 'टाइगर मुझसे बात करने में सक्षम थे। वुड्स अविश्वसनीय रूप से शांत दिखाई दिए, क्योंकि वह सदमे में थे।'

जानकारी मिली है कि टाइगर वुड्स डिस्कवरी चैनल के स्वामित्व वाले गोल्फटीवी के एक फोटो शूट के लिए जा रहे थे और अपनी सिल्वर रंग की एसयूवी में अकेले थे जब सुबह 7 बजे के कुछ मिनट बाद उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। एक स्थानीय निवासी ने पुलिस को सुबह 7.12 बजे कॉल किया और शेरिफ की टीम सुबह 7.18 बजे दुर्घटनास्थल पर पहुंची। उन्होंने 7.22 बजे अग्निशमन विभाग को फोन किया, जिन्होंने कार के शीशे को काटकर वुड्स को बाहर निकाला।

वुड्स की बाल-बाल बची जान

वैसे, टाइगर वुड्स के साथ यह तीसरी कार दुर्घटना है। पहली दुर्घटना 2009 में हुई थी जब उनकी एसयूवी एक पेड़ से टकरा गई थी। मई 2017 में, फ्लोरिडा पुलिस ने उन्हें तब गिरफ्तार किया था जब वो खड़ी कार के स्टीयरिंग व्हील पर सोते हुए पाए गए थे।

महान गोल्‍फर टाइगर वुड्स का मंगलवार को गंभीर रूप से कार एक्‍सीडेंट हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वुड्स के पैर में काफी चोटे आई हैं और इसके बाद उनके करियर पर खतरा मंडराने लगा है। वुड्स की कार अमेरिका के लॉस एंजिल्स में दुर्घटनाग्रास्त हुई। वह सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए। वुड्स को काफी चोटें आई हैं। उनका स्‍थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है। 45 वर्षीय गोल्फर दुर्घटना के समय कार में अकेले थे। बताया जा रहा है कि वुड्स की कार डिवाइडर से टकराने के बाद कई बार पलटी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वुड्स चौकन्‍ने थे और उन्होंने अपनी ऊंगलियों का इस्तेमाल करके आगे की विंडशील्ड खोली, जिससे उन्हें बाहर निकाला जा सका। लॉस एंजिलिस काउंटी के शेरीफ एलेक्स विलानुएवा ने कहा कि उनका एयरबैग खुल गया था और कार के भीतर के हिस्से में उन्हें कुशन मिला, जिससे वह इस हादसे में बच सके।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now