कबड्डी

Pro Kabaddi 2017, सीजन 5: सभी टीमों के संभावित कप्तान

प्रो कबड्डी सीजन 5 की शुरुआत 28 जुलाई से होनी है, इस बार 4 नई टीमों के साथ कुल 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं

प्रो कबड्डी सीजन 5 की शुरुआत 28 जुलाई से होनी है। तीन महीने तक चलने वाले एक्शन पैक टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्से ले रहीं हैं। इस बार 4 नई टीम पहली बार कबड्डी लीग में हिस्सा लेंगी। नई टीमों के साथ दिग्गज खिलाड़ियों का फेरबदल देखने को मिला है। प्रो कबड्डी के इस बड़े टूर्नामेंट में किसी भी टीम के लिए दृढ़ता और निरन्तरता दिखानी जरुरी होती है और यह करने की क्षमता टीम को उनके कप्तान से मिलती है। कप्तान टीम का नेतृत्व हर विभाग में करता है। टीम के अच्छे और बुरे दौर में कप्तान ही सबसे आगे आकर जिम्मेदारी सम्भालता है। किसी भी टीम के लिए कप्तान की अहमियत और जिम्मेदारी किसी भी ख़िलाड़ी के मुकाबले दौगुनी हो जाती है।

आइये आपको सीजन 5 में 12 टीमों के संभावित कप्तानों से रूबरू करवाते हैं:
यू मुम्बा
पिछले चार सीजन से यू मुम्बा के कप्तान रहे अनूप कुमार इस बार भी टीम की कमान सँभालते नजर आएँगे। प्रो कबड्डी के सबसे कूल और शांत रहने वाले कप्तान अनूप कुमार चार सीजन में टीम को अपने नेतृत्व में तीन बार फ़ाइनल मुकाबलों में पहुंचा चुके हैं। अनूप की कप्तानी में यू मुम्बा ने प्रो कबड्डी का एक सत्र अपने नाम किया है और वह चाहेंगे कि बार भी अपनी टीम को विजयी बनाये।
उत्तर प्रदेश
प्रो कबड्डी सीजन की चार नई टीमों में से एक उत्तर प्रदेश के ऊपर 2 करोड़ कबड्डी प्रशंसकों के मनोरंजन और उम्मीदों की जिम्मेदारी होगी साथ ही इस टीम की जिम्मेदारी दिग्गज ख़िलाड़ी जीवा कुमार के कंधो पर हो सकती है। 36 वर्षीय जीवा ने कप्तानी के गुरों को करीबी से यू मुम्बा में रहते हुए अनूप कुमार की कप्तानी से जरुर सीखा होगा। टीम में जीवा कुमार के साथ युवा स्टार ख़िलाड़ी नितिन तोमर और अनुभवी रिशांक देवाडिगा भी होंगे जो उत्तर प्रदेश को सीजन 5 में विजेता जरुर बनाना चाहेंगे।
जयपुर पिंक पैंथर्स
जयपुर पिंक पैंथर्स की तरफ से इस बार भारतीय कबड्डी टीम के दो सितारे जसवीर सिंह और मंजीत चिल्लर खेलते नजर आएँगे। दोनों के पास कबड्डी खेलने का अनुभव बहुत ज्यादा है, लेकिन पहली बार जयपुर में शामिल हुए मंजीत छिल्लर के मुकाबले जसवीर सिंह पर टीम फ्रंचाईस कप्तानी का भरोसा जता सकती है। जयपुर के लिए जसवीर सिंह पहले सत्र से खेल रहे है। मंजीत छिल्लर के पास प्रो कबड्डी में कप्तानी करने का अनुभव है, लेकिन टीम में लगातार बने रहने की वजह से जसवीर सिंह को कप्तानी का जिम्मा सौंपा जा सकता है।
Page 1 of 4 Next