कबड्डी

Pro Kabaddi 2017: हैदराबाद लेग के शीर्ष 5 डिफेंडर

हैदराबाद लेग में टॉप डिफेंडर कौन है?

प्रो कबड्डी लीग 2017 के उद्घाटन चरण में कुछ उत्तम दर्जे के धावे दिखे और इसके अलावा युवा खिलाड़ियों से पावर-पैक प्रदर्शन , जिन्होंने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण अंक अर्जित करने का काम किया। हालांकि, इन शानदार आक्रमणों के बीच, विभिन्न टीमों के डिफेंडरों ने भी अपनी एक पहचान बनाई है। हारने के डर के बिना डिफेंडरों ने अपनी पूरी ताक़त लगा दी और आक्रमण करने वालों को नीचे खींचने के लिए कोई कसर नही छोड़ी, जिससे टीमों के महत्वपूर्ण हथियार साबित हुए।

ऐसे में जबकि अधिकांश टीमें अपने रेडरों  पर ज्यादातर अंक हासिल करने के लिए निर्भर करती हैं, डिफेंडर चुपचाप अपने काम करते चले जाते है और अक्सर विपक्षी डिफेंडरों को फ्री-रन के लिये मजबूर करते हैं।

नागपुर लेग पर सबकी नजरे जाये, ऐसे में देखे हैदराबाद लेग से पांच सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर:

फैज़ल अत्राचली - 2 मैचों में 6 अंक
3694c-1501852147-800

फैज़ल अत्राचली को प्राथमिक पसंद के रूप में चुना गया था और गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स के लिए बाएं कोने की रक्षा करते हुए इस साल के पीकेएल में पहले ही चरण में उन्होंने अपना प्रभाव छोड़ा है। इस ईरानी खिलाड़ी ने अबोज़र मिघानी के साथ एक महत्वपूर्ण जोड़ी बना ली और अब तक दो मैचों से छह अंक हासिल करने में कामयाब रहे है।

अत्राचली ने 10 टैकल में भाग लिया है, जिसमें से छह टैकल सफल हुई हैं। वह विशेष रूप से दबंग दिल्ली के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे जब उन्होंने अपने देशवासियों मिराज और अबोफ़ाज़ल मैघसोल्डू को हराया, जिससे गुजरात के हाथ में खेल चला गया।

Page 1 of 5 Next