कबड्डी

Pro Kabaddi 2017, सीजन 5: गुजरात की टीम का नाम 'फार्च्यूनजायंट्स'

28 जुलाई से शुरू होगा प्रो कबड्डी का महामुकबला जिसमें इस बार 12 टीमें होंगी

प्रो कबड्डी लीग का पांचवां संस्करण अगले महीने से शुरू होने वाला है, जो सबसे बड़ा साबित हो सकता है। नये संस्करण में टीमों की संख्या 8 से बढ़ा कर 12 कर दी गयी है जिस वजह से यह अपने तरह की  भारत की सबसे बड़ी प्रतियोगिता बन जाएगी।

अगले संस्करण के लिए चार नई टीम जुड़ी हैं उनमें हरियाणा, तमिलनाडु, उत्तरप्रदेश और गुजरात शामिल है। हरियाणा की टीम जिसका मालिकाना हक JSW Group के पास है और उनका नाम स्टीलर्स घोषित किया गया था। वही बुधवार को गौतम आडानी की टीम गुजरात का नाम भी रखा गया जिसके बारे में खुद गौतम आडानी ने ट्विटर पर जानकरी दी।

 

गुजरात की टीम का नाम फार्च्यूनजायंट्स रखा गया है और अगले सीजन में टीम मजबूत प्रदर्शन करने को देख रही है। इसके साथ ही सिर्फ GMR Group की उत्तर प्रदेश और सचिन तेंदुलकर की तमिलनाडु टीम का ही नाम रखा जाना बाकी है।

गुजरात ने पिछले महीने हुए खिलाड़ियों की नीलामी में अच्छा प्रदर्शन करते हुए एक मजबूत टीम बनाई है। उनके डिफेन्स में दो ईरानी दीवार फज़ल अत्राचली और अबोज़र मोहजेर्मिघनी शामिल है। फज़ल पीछे संस्करण के बेस्ट डिफेंडर थे, वहीं 2 बार लीग के विजेता टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। टीम में एक और मजबूत विदेशी खिलाड़ी दक्षिण कोरिया के सयोग्रयेओल किम है जो विश्व कप 2016 की कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

टीम के लिए रेडिंग की जिम्मेदारी तेलगु टाइटन से आये सुकेश हेगड़े के पास होगी जो पीछे 4 संस्करण से राहुल चौधरी का साथ निभाते आ रहे थे। दूसरे रेडर के रूप में टीम के पास महेश गणेश राजपूत है जिसे टीम ने 25 लाख रूपये में खरीदा है और उनके पास लीग का अच्छा अनुभव है। वो अपने लम्बाई का काफी अच्छा फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा टीम सेना के रेडर सचिन पर भी निर्भर करेगी जिसे उसने नीलामी में 36 लाख की राशि देकर खरीदा है।