कबड्डी

प्रो कबड्डी लीग 2017 के लिए सचिन तेंदुलकर ने अपनी टीम का नाम घोषित किया

सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर अपनी टीम के नाम की घोषणा की

प्रो कबड्डी लीग का पांचवां सीजन शुरू होने की ओर बढ़ रहा है। इसका आगाज 28 जुलाई या इसी समय के आस-पास होना है। इसमें 12 टीमें हिस्सा लेगी। इसमें चार नई टीमें आने से संख्या में वृद्धि हुई है। नया सीजन 11 राज्यों में 13 सप्ताह तक चलेगा, जिसमें 130 मैच होंगे। इस प्रकार का यह देश का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा।

नए सीजन में हरियाणा, गुजरात, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु आई है, जिन्हें JSW ग्रुप, अडाणी ग्रुप, GMR ग्रुप के अलावा सचिन तेंदुलकर और आन्त्रप्रिन्योर एन. प्रसाद ने खरीदा है। दो टीमों के नाम की घोषणा भी हो चुकी है। हरियाणा स्टीलर्स और गुजरात फोर्चून जायंट्स ये नए नाम है। तीसरी टीम का नाम तमिलनाडु थलाईवास है, इसके नाम की घोषणा सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर की।

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर की यह तीसरी टीम है। इससे पहले उन्होंने प्रीमियर बैडमिंटन लीग में बेंगलुरु ब्लास्टर्स और इंडियन सुपर लीग (फुटबॉल) में केरला ब्लास्टर्स टीमों को खरीदा है। उनकी तीनों टीमें तीन अलग-अलग खेलों के लिए है।

चेन्नई से आने वाली यह टीम काफी मजबूत है। उन्होंने नीलामी में काफी युवा खिलाड़ियों में भरोसा जताया था। इस टीम में वेटरन रेडर अजय ठाकुर है, जिन्होंने बेंगलुरु बुल्स और पुनेरी पलटन के प्रतिनिधित्व भी किया है। वे पिछले वर्ष भारतीय टीम के विश्वकप जीतने वाली टीम के भी स्टार प्लेयर रहे हैं।

इस टीम का सबसे महंगे खिलाड़ी अमित हूडा हैं, जिन्हें 63 लाख रूपये की राशि में लिया गया है। इस 21 वर्षीय खिलाड़ी में सभी टीमों ने दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन तमिलनाडु की टीम ने उन्हें लेने में सफलता प्राप्त कर ली। डिफेंडर अनिल कुमार भी उनके मुख्य खिलाड़ियों में से एक है. उन्हें 25.50 लाख रूपये में खरीदा गया है। बंगाल वॉरियर्स के पूर्व खिलाड़ी सी अरुण को 33 लाख रूपये में खरीदा गया।