Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के शेड्यूल का हुआ ऐलान, पहले दिन खेले जाएंगे तीन जबरदस्त मुकाबले

Pro Kabaddi League, PKL Schedule
Pro Kabaddi League, PKL Schedule
मयंक मेहता

Pro Kabaddi League: कबड्डी के फैंस काफी समय से प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के 9वें सीजन के शेड्यूल का इंतज़ार कर रहे थे और आखिरकार PKL ने पहले हाफ के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है।

आपको बता दें कि 9वें सीजन की शुरुआत 7 अक्टूबर से होने वाली है। इस साल PKL का आयोजन बैंगलोर, पुणे और हैदराबाद में होने वाला हैं। सबसे खास बात यह है कि फैंस इस सीजन का लुत्फ सीधे स्टेडियम से उठा सकते हैं।

PKL 9 का पहला मुकाबला गत विजेता दबंग दिल्ली और यू मुंबा के बीच खेला जाएगा। इसके अलावा पहले दिन बेंगलुरु बुल्स vs तेलुगु टाइटंस और यूपी योद्धा vs जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच भी मुकाबला होगा।

अभी 66 मैचों का ही शेड्यूल का ऐलान किया गया है, दूसरे हाफ में होने वाले मैचों का ऐलान अक्टूबर में किया जाएगा। इसके अलावा 7 से 27 अक्टूबर तक मुकाबले बैंगलोर में खेले जाएंगे, तो 28 अक्टूबर से पुणे लेग की शुरुआत होगी।

सभी 12 टीमों को फैंस पहले दो दिनों में ही खेलते हुए देख पाएंगे। हर शुक्रवार और शनिवार को तीन-तीन मुकाबले खेले जाएंगे।

इस सीजन सभी टीमों में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिले और कई टीमों के कोचिंग स्टाफ भी बदले हुए हैं। एक तरफ पवन सेहरावत PKL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं, उन्हें तमिल थलाइवाज ने 2 करोड़ 26 लाख रुपये में खरीदा था। इसके अलावा विकास कंडोला बेंगलुरु बुल्स, दीपक हूडा बंगाल वॉरियर्स, राहुल चौधरी जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए खेलने वाले हैं। परदीप नरवाल एक बार फिर यूपी योद्धा के लिए खेलने वाले हैं।

Pro Kabaddi League के विजेताओं की बात की जाए, तो अभी तक पटना पाइरेट्स ने सबसे ज्यादा 3, जयपुर पिंक पैंथर्स, यू मुंबा, बेंगलुरु बुल्स, बंगाल वॉरियर्स और दबंग दिल्ली केसी ने एक एक बार खिताबी जीत दर्ज की है। अब देखना दिलचस्प होगा कि PKL 9 में कोई नई टीम चैंपियन बनती है, है, या पहले जीत चुकी 6 टीमों में से कोई खिताबी जीत दर्ज करता है।

PKL 9 के शेड्यूल के बारे में बताते हुए हेड स्पोर्ट्स लीग मशाल स्पोर्ट्स एवं लीग कमिश्नर वीवो प्रो कबड्डी लीग श्री अनुपम गोस्वामी ने कहा, “वीवो पीकेएल सीजन 9 बैंगलोर, पुणे और हैदराबाद में भारतीय खेल प्रेमियों के सामने दुनिया में कबड्डी का सर्वश्रेष्ठ हाई-वोल्टेज एक्शन लाने के लिए तैयार है। पिछले हर एक सीजन की तरह सीजन 9 लीग और इसके प्रसारण पार्टनर के साथ-साथ हमारी 12 टीमों द्वारा स्टेडियम में आने वाले और स्क्रीन पर लुत्फ लेने वाले कबड्डी प्रशंसकों के लिए भारत में कबड्डी के विकास को जारी रखने के लिए मजबूत मानक (बेंचमार्क) स्थापित करेगा।

Pro Kabaddi League, PKL के 9वें सीजन का शेड्यूल इस प्रकार है:

🚨 ℙ𝔸ℝ𝕋 𝟙 𝕆𝔽 𝕋ℍ𝔼 𝕊𝔼𝔸𝕊𝕆ℕ 𝟡 𝕊ℂℍ𝔼𝔻𝕌𝕃𝔼 🚨📍 Shree Kanteerava Indoor Stadium, Bengaluru📍 Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex, Balewadi, Pune https://t.co/4Mne3j2lgV
Mark your 🗓️ & gear up for the #vivoProKabaddi extravaganza! https://t.co/taMRs1Hi5K

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...