Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कॉनर मैक्ग्रेगर vs खबीब, UFC 229: कौन किस पर भारी ?

न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:04 IST

E

UFC 229 का काउंटडाउन शुरु हो गया है और 6 अक्टूबर (भारत में 7 अक्टूबर) को इसका प्रसारण होगा। UFC 229 इसलिए भी बेहद खास होने वाली है क्योंकि इसमें दिग्गज कॉनर मैक्ग्रेगर और खबीब नर्मागोमेडोव के बीच लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए जबरदस्त फाइट होगी। आपको बता दें कि खबीब इस वक्त लाइट हैवीवेट चैंपियन हैं। 

दरअसल, इस फाइट का इंतजार काफी वक्त से था लेकिन कुछ समय पहले इस मेगा फाइट के लिए एलान हुआ। अब कॉनर और खबीब दोनों इस फाइट के लिए तैयार हैं, जिसके लिए तैयारी जोरों से चल रही हैं। यहां दोनों की साख दांव पर है क्योंकि कॉनर एकलौते ऐसे फाइटर हैं जिन्होंने दो टाइटल एक साथ अपने कंधों पर सजाएं हैं जबकि खबीब का 26 फाइट लगातार जीतना का रिकॉर्ड बना हुआ है।

भारत में UFC 229 को Sony ESPN पर देखा जा सकता है। ये फाइट 7 अक्टूबर रविवार को आएगी। जबकि इसका प्रसारण सुबह 8 बजे से होगा। दोनों ही MMA में दिग्गज है जबकि आज हम आपको बताते हैं इनकी कुछ खास बातें। जैसे कद काठी, वजन और लंबाई। आयरलैंड के कॉनर पर इस फाइट को लेकर काफी उम्मीद है क्योंकि ये सदी की सबसे बड़ी फाइट हो रही है।

कॉनर मैक्ग्रेगर की कुछ खास बातें-

निकनेम- नोटोरियस

हाइट- 5 फुट 9 इंच (175 सेंटीमीटर )

वजन- 70 किलो

रीच- 74 इंच, जबकि पैरों से 40 इंच तक विरोधी को ढेर कर देते हैं।

उम्र- 30 साल

कॉनर की रीच जबरदस्त है और यहीं कारण हैं कि उन्होंने UFC में दो टाइटल को अपने कंधों पर एक ही वक्त में सजाया है। वहीं खबीब भी कॉनर को टक्कर दे रहे हैं। दोनों की हाइट, वजन और रीच लगभग एक जैसी है। खबीब रशिया के फाइटर हैं और उन्होंने लगातार 26 फाइट जीती हैं।

Advertisement

खबीब नर्मागोमेडोव की कुछ खास बातें-

निकनेम- द ईगल

हाइट- 5 फुट 10 इंच (177 सेंटीमीटर )

वजन- 70 किलो

रीच- 70 इंच, जबकि पैरों से 40 इंच की दूरी तक वार कर सकते हैं।

उम्र- 30 साल

UFC 223 के दौरान के इन दोनों की दुश्मनी शुरु हुआ जिसके बाद 3 अगस्त 2018 को एलान किया गया कि कॉनर मैक्ग्रेगर और खबीब की मेगा फाइट 6 अक्टूबर को लाइटवेट चैंपियनशिप के लिए होगी। अब देखना होगा कि जब दो टॉप के UFC फाइटर ऑक्टागन में एक दूसरे के सामने होते हैं तो कौन नॉक आउट होता है। 






Published 04 Oct 2018, 16:15 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...