COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

सीएम पंक की फाइट भारत में कब, कितने बजे और किस चैनल पर लाइव आएगी ?

Vijay Sharma
ANALYST
2   //    07 Jun 2018, 11:14 IST

9 जून 2018 (भारत में 10 जून) को सीएम पंक की UFC की दूसरी फाइट माइक जैक्सन के खिलाफ होगी। सीएम पंक और जैक्सन अपनी पहली UFC फाइट को मिकी गॉल के हाथों ही हारे थे। दुनिया भर के फैंस की नजरें सीएम पंक की फाइट पर टिकी होंगी। एक जीत या एक हार सीएम पंक के करियर की दशा और दिशा बदल देगी।

'द कल्ट ऑफ पर्सनैलिटी' के नाम से मशहूर पंक UFC में अभी नौसिखिए ही कहे जा सकते हैं। रैसलिंग और MMA बहुत ही ज्यादा अलग हैं, MMA में फाइटर बनने के लिए बहुत दमखम की जरूरत होती है। पंक की पहली फाइट में वो मिकी गॉल के खिलाफ एक भी स्ट्राइक नहीं कर पाए थे। खैर, जो बीत गया वो बात गई, अब सीएम पंक का पूरा ध्यान जीत पर टिका होगा।

UFC 225 की इस फाइट को लेकर भारतीय फैंस के जहन में तरह-तरह के सवाल होंगे, आइए उन्हीं सवालों का जवाब तलाशते हैं।

सीएम पंक की फाइट कब और कहां होगी ?


UFC 225 का आयोजन 9 जून (भारत में 10 जून) को अमेरिका के शहर शिकागो में होगी। इस इवेंट को 'विटेकर vs रोमेरो 2' का नाम दिया गया है, जोकि शो का मेन इवेंट मैच होगा। ये फाइट UFC मिडलवेट चैंपियनशिप के लिए होगी, जिसमें रॉबर्ट विटेकर अपना खिताब बचाने के लिए उतरेंगे।

सीएम पंक की फाइट कितने बजे और किस चैनल पर लाइव आएगी ?


UFC के किसी भी पीपीवी इवेंट के मेन कार्ड में 5 फाइट होती है। उम्मीद है कि सीएम पंक की फाइट शो की ओपनिंग फाइट होगी क्योंकि मैच कार्ड में सीएम पंक से बड़े-बड़े UFC के दिग्गजों के नाम शामिल हैं। शो के दौरान 2 चैंपियनशिप फाइट के साथ-साथ रोंडा राउज़ी की पूर्व UFC प्रतिद्वंदी होली होम का भी मैच होगा।

भारत में पंक की फाइट Sony ESPN और Sony ESPN HD पर लाइव आएगी। UFC का इवेंट सुबह साढ़े 7 बजे शुरु हो जाता है, उम्मीद कर सकते हैं कि 7:45 से लेकर 8 बजे के बीच में फाइट कभी भी हो सकती है।

क्या ये फाइट किसी टाइटल या बैल्ट के लिए होगी ?


सीएम पंक और माइक जैक्सन की फाइट किसी भी टाइटल या बैल्ट के लिए नहीं होगी। अभी ये दोनों ही फाइटर नए हैं, इन दोनों को सिर्फ 1-1 फाइट का ही अनुभव है। इस फाइट का हिस्सा सीएम पंक हैं, इस वजह से इसे मेन कार्ड में शामिल किया गया है वरना इसे UFC के वीकली शो UFC फाइट नाइट में ही रखा जाता।

UFC के अलग-अलग भार वर्ग होते हैं, जिसमें सुपरस्टार्स काफी सारे मैच लड़कर अपनी रैंकिंग में सुधार करते हैं। जब फाइटरों की रैंकिंग टॉप 5 तक चली जाती है, तब उन्हें चैंपियनशिप जीतने का मौका दिया जा सकता है।


टीवी के अलावा पंक की फाइट को ऑनलाइन कहां देखा जा सकता है ?


भारत के WWE फैंस सीएम पंक की फाइट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जो लोग किसी भी कारण से टीवी पर फाइट न देख पाने में अक्षम हों, वो मोबाइल फोन या लैपटॉप के जरिए ऑनलाइन मैच का मज़ा उठा सकते हैं। फैंस JIO TV या फिर Sony Liv App पर जाकर 10 जून को फाइट लाइव देख पाएंगे।

स्पोर्ट्सकीड़ा की टीम सीएम पंक की फाइट की लाइव कमेंट्री अपने फैंस के लिए लेकर आएगी, जहां आप फाइट से जुड़ी पल-पल की जानकारी और तकनीकी पहलूओं को आसान भाषा में समझ पाएंगे।

हार या जीत का पंक और माइक जैक्सन पर क्या प्रभाव पड़ेगा ?


एक बात आप गांठ बांध लीजिए, अगर सीएम पंक इस फाइट को हार गए तो वो कभी UFC में नजर नहीं आएगा। UFC के प्रेसीडेंट डैना वाइट पहले ही कह चुके हैं कि पंक हारे तो उनका एक और फाइट लड़ना मुश्किल है। पंक की हार से UFC के साथ-साथ खुद पंक की भी फजीहत होगी।

वहीं अगर माइक जैक्सन हारे, तो वो UFC फाइट नाइट में लड़ते हुए नजर आ सकते हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा मैचों का अनुभव पाकर आगे बढ़ा जा सके। सीएम पंक और माइक जैक्सन की फाइट वैल्टरवेट डिवीजन के अंतर्गत लड़ी जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 71 किलो से 77 किलो वर्ग श्रेणी के फाइटरों को वैल्टरवेट में गिना जाता है।

Vijay Sharma
ANALYST
Fetching more content...