Create
Notifications

UFC 210 रिजल्ट्स: 8 अप्रैल 2017

Ankit Kumar
ANALYST
Modified 21 Sep 2018

न्यूयॉर्क के बफैलो के कीबैंक सेंटर में अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप के इवेंट UFC 210 का आयोजन हुआ। UFC 210 एक मिक्सड मार्शल आर्ट इवेंट है। मेन कार्ड में कॉर्मियर बनाम जॉनसन 2 का मैच लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप  के लिए हुआ। UFC ने बफ़ैलो में दूसरी बार मेजबानी की, पहली बार 1995 में UFC 7 का आयोजन बफ़ैलो में हुआ था। 2016 की शुरुआत में न्यूयॉर्क के मिक्सड मार्शल आर्ट के बैन होने के बाद यह पहला मौका था, जब यहां पर इसका आयोजन हुआ। UFC लाइट हैवीवेट चैंपियन रिमैच वर्तमान चैंपियन डैनियल कॉर्मियर और एंथनी जॉनसन के बीच हुआ। इससे पहले दोनों के बीच मई 2015 में UFC 187 पर मुकाबला हो चुका है। इस मैच में डैनियल कॉर्मियर ने तीसरे राउंड में फाइट जीत कर मैच अपने नाम किया था। UFC 201 पर हुआ रिमैच वास्तव में UFC 206 पर होना था, लेकिन कॉर्मियर ने चोट के कारण अपना नाम पीछे कर लिया था। इस मैच की शुरुआत में कॉर्मियर के वज़न को लेकर विवाद हुआ, जिनका वज़न 1.2 पाउंड जो कि 205-पाउंड लिमिट से ज्यादा था, लेकिन अगले ही मिनट जब उनके वज़न किया गया तो वह 205 पाउंड के निकले। हालांकि न्यूयॉर्क स्टेट एथलीट कमीशन ने इस तरह के आरोपों से इनकार किया है। आइए एक नज़र डालते है UFC 210 के मेन कार्ड पर हुए मैचों के रिजल्ट्स पर:

डैनियल कॉर्मियर बनाम एंथनी जॉनसन (लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप)

मेन कार्ड में लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए डेनियल कॉर्मियर और एंथनी जॉनसन के बीच मुकाबला हुआ। दूसरे राउंड के 3 मिनट 37 सेकेंड तक चले इस मुकाबले में डेनियल कॉर्मियर ने सबमिशन (रेयर नेक्ड चोक) के जरिए जीत हासिल की।

गेगार्ड मोसासी बनाम क्रिस वाइटमैन (मिडिलवेट कैटेगरी)

मिडिलवेट के लिए हुए मुकाबल में गेगार्ड मोसासी और क्रिस वाइटमैन आमने-सामने थे। इस मैच में गेगार्ड मोसासी ने क्रिस वाइटमैन को टेक्निकल नॉकऑउट (TKO) देकर जीत दर्ज की। यह मैच 2 राउंड तक चला

सिंथिया कैल्विल्लो बनाम पर्ल गोंजालेज(विमेंस स्ट्रॉवेट )

विमेंस स्ट्रॉवेट के लिए हुए मुकाबले में पर्ल गोंजालेज को सिंथिया कैल्विल्लो के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में सिंथिया कैल्विल्लो ने सबमिशन (रेयर नेक्ड चोक) के जरिए पर्ल गोंजालेज पर जीत हासिल की। दोनों के बीच यह मैच 3 राउंड तक चला।

थिएगो अल्वेस बनाम पैट्रिक कोटे (वेल्टरवेट कैेटेगरी)

वेल्टरवेट के लिए हुआ यह मुकाबला थिएगो अल्वेस बनाम पैट्रिक कोटे के बीच 5 मिनट तक चला और अंत में तीसरे राउंड में थिएगो अल्वेस ने पैट्रिक कोटे को एकतरफा फैसले (30-27, 30-27, 30-27) के तहत हरा दिया।

चार्ल्स ओलिविरा बनाम विल ब्रूक्स (लाइटवेट कैटेगरी )

लाइटवेट के लिए हुए इस मुकाबले में चार्ल्स ओलिविरा के सामने थे विल ब्रूक्स, यह मैच पहले ही राउंड में 2 मिनट 30 सेकेंड में खत्म हो गया। चार्ल्स ओलिविरा ने विल ब्रूक्स को सबमिशन (रियर नेक्ड चोक) देते हुए इस मैच में जीत हासिल की।
Published 09 Apr 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now