Create
Notifications

UFC 226 रिजल्ट्स: ब्रॉक लैसनर की हुई वापसी, चैंपियन ने रचा इतिहास

Sanjay Dutta
ANALYST

अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप का पीपीवी इवेंट UFC 226, 8 जुलाई 2018 को लॉस वेगास के टी-मोबाईल एरिना में आयोजित किया गया था। इस शो के मेन इवेंट में UFC लाइट हैवीवेट चैंपियन डेनियल कॉर्मियर का सामना UFC हैवीवेट चैंपियन स्टीपे मिओचिच से हुआ। इस सुपरफाइट में इन दोनों की चैंपियनशिप दाव पर थी। ये रहे UFC 226 के मेन कार्ड के मैचों के नतीजे। खलील राउन्ट्री जूनियर बनाम गोखन साकी (लाइट हेवीवेट) गोखान साकीका UFC 219 में खलील राउन्ट्री जूनियर का सामना करने वाले थे लेकिन साकी ने पैर पर लगी चोट के कारण इस फाइट से अपना नाम हटवा लिया। खलील राउन्ट्री जूनियर ने गोखन साकी को पहले राउंड में ही नॉक आउट के जरिए हराया।


एंथनी पेटिस बनाम माइकल चेसा (कैचवेट) इस मैच में एंथनी पेटीस ने माइकल चेसा को दूसरे राउंड में ट्राइएंगल आर्मबार में जकड़ लिया और सबमिशन के माध्यम से जीत हासिल की।
माइक पैरी बनाम पॉल फेल्डर (वेल्टरवेट) स्प्लिट डिसीज़न के जरिए माइक पेरी ने पॉल फेल्डर को 29-28, 28-29, 29-28 से हराया।
फ्रांसिस एनगानू बनाम डेरिक लुईस (हैवीवेट) डेरिक लुईस ने फ्रांसिस एनगानू को एकतरफा फैसले में 29-28, 29-28, 30-27 से हराया।
UFC हैवीवेट चैंपियन स्टीपे मिओचिच बनाम UFC लाइट हैवीवेट चैंपियन डेनियल कॉर्मियर डेनियल कॉर्मियर ने मैच के पहले ही राउंड में स्टीपे मिओचिच को नॉक आउट के जरिए हराया। इस जीत के साथ कॉर्मियर UFC के दो डिवीजन में चैंपियन बनने वाले पांचवें और कॉनर मैक्ग्रेगर के बाद एक साथ दो डिवीजन के चैंपियन बनने वाले दूसरे फाइटर बनें। मैच के बाद अपने जीत का जश्न माना रहे कॉर्मियर ने ब्रॉक लैसनर ने ऑक्टागन में आने के लिए ललकारा, जिसके बाद लैसनर ऑक्टागन में आए और कॉर्मियर को धक्का दिया। लैसनर ने कॉर्मियर और मियोओच को भला-बुरा कहा और कॉर्मियर को चुनौती दी। अब जल्द इन दोनों के बीच फाइट होगी।
Edited by –
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now