Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

UFC न्यूज़ : कॉनर मैक्ग्रेगर के शरीर में अदभुत बदलाव

Shubham
Modified 21 Sep 2018, 22:10 IST
Advertisement

UFC फैदरवेट चैंपियन, कॉनर मक्ग्रेगर ने UFC 205 में लाइटवेट चैंपियन एड्डी अलवारेज को हराकर इतिहास रच दिया है। मैकग्रेगर की इस जीत ने उन्हें पहला फाइटर बनाया है जिसने एक साथ दोनों टाइटल्स अपने कब्जे में कर लिए है ।

सबसे ज्यादा ध्यान देने की बात यह है कि यह आयरिश एथलीट ने अपने शरीर में समय के साथ साथ बदलाव किया है। खासकर के पिछले कुछ सालों में।

यह बात ध्यान में आई जब अपनी महा लड़ाई के लिए कॉनर और एड्डी का वजन करवाया गया। 28 वर्षीय कॉनर का वजन 154.4 lbs आया जब मैच के लिए उनका वजन करवाया गया।

पिछली बार जब कॉनर ने अपना वजन करवाया था तब उनका वजन था 168 lbs जब उनकी लड़ाई नेट डियाज के साथ UFC 196 वेल्टरवेट डेब्यू बाउट में  हुई थी जिसमे नेट डियाज सबमिशन से हार गए थे ।

Advertisement

UFC 194 में जो कि पिछले साल दिसंबर में हुआ था, उसमे कॉनर मैकग्रेगर ने UFC फैदरवेट चैंपियनशिप जीती थी । इसमें कॉनर ने जोसे एल्डो को फर्स्ट राउंड नाकआउट से हराया था।

डबलिन में जन्मे इस फाइटर का वजन उस समय अभी से और भी कम था। उनका वजन पिछले साल 145 lbs था।यह एक बहुत ही अद्भुत बात है कि किस प्रकार समय के साथ साथ कॉनर ने अपना वजन बदला है और अपने शरीर में बदलाव लाया है।

ऐसा इसीलिए ताकि वे अलग अलग वेट केटेगरी में भाग ले सकें। लोकप्रिय MMA पत्रकार चमत्कार संधु ने ट्वीट करके UFC सुपरस्टार के वजन करने की प्रक्रिया के बारे में बताया।

स्पोर्ट्स बाइबल के साथ एक इंटरव्यू में कॉनर के पूर्व मैनेजर ग्रैहम बोयलन ने बताया कि 155 lbs वेट उनको सूट करता है । उन्होंने कहा - " मुझे लगता है कि जैसा उनका शरीर है, उनके ऊपर 155 lbs का वेट ही सूट करता है " Published 16 Nov 2016, 10:16 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit