Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Mini 14 vs SKS vs SLR: कौनसी DMR बेहतर है PUBG MOBILE में ?

PUBG Mobile DMR comparison, image via Youtube
PUBG Mobile DMR comparison, image via Youtube
raghav2mathur
ANALYST
Modified 23 Jun 2020, 13:55 IST
फ़ीचर
Advertisement

PUBG MOBILE अपने खिलाड़ियों को बहुत से वेपन्स चुनने का मौका देता है। गेम में अलग अलग तरह के वेपन्स है जैसे पिस्टल्स , शॉटगन्स , सब -मशीन गन्स , असाल्ट राइफल्स आदि। एक और ऐसी ही केटेगरी का नाम है Designated Marksman Rifle(DMR) जिसको आप असाल्ट राइफल्स और स्नाइपर का मिश्रण मान सकते हैं। 

Designated Marksman Rifle(DMR) गन्स का फायर रेट स्नाइपर से ज़्यादा होता है और यह असाल्ट राइफल्स से ज़्यादा तगड़ा हिट करती हैं। बस इन बंदूकों का रिकॉईल बहुत ज़्यादा होता है इसीलिए इनको संभालना कठिन हो जाता है। इस आर्टिकल में हम Mini 14, SKS और SLR के बारे में बात करेंगे क्योंकि यह सबसे ज़्यादा इस्तेमाल की जाने वाली DMR हैं। 

Mini 14

MINI14
MINI14

हम में से कुछ लोग MINI14 को 'सेमि -ऑटो कार्बाइन ’ के नाम से भी जानते है इसके अच्छे फायरिंग रेट और डैमेज की वजह से। यह बन्दूक 46 का डैमेज देती है जो बाकी DMR के मुक़ाबले कम माना जाता है। यह गन 5.56mm की गोलियों का इस्तेमाल करती है। यह गन अपने कम डैमेज की भरपाई करती है बेहतरीन स्टेबिलिटी दे कर। यह एक अच्छा वेपन बन सकती है जब आपको लॉन्ग रेंज में फाइट लेनी हो जल्दी। इस गन में कुछ अटैचमेंट्स और स्कोप (8X ) तक लग जाता है। 

SLR

SLR
SLR

SLR को अपने हाई डैमेज रेट और स्टेबिलिटी के लिए जाना जाता है। यह बन्दूक 58 का डैमेज देती है जो DMR में काफी अच्छा मन जाता है और यह बन्दूक 7.62mm के गोलियों का इस्तेमाल करती है। इस बन्दूक का रिकॉईल बहुत ज़्यादा है और खिलाड़ियों को इसके ऊपर बहुत कंट्रोल रखना पड़ता है। ग्रिप अटैचमेंट न होने की वजह से इसको संभालना और कठिन हो जाता है। यह वेपन उन फाइट्स के लिए अच्छी है जिनमे आपको लॉन्ग रेंज में ज़्यादा फायर ना देनी पड़े। इस बन्दूक में भी आप कुछ अटैचमेंट्स और स्कोप (8X ) तक लगा सकते हैं। 

SKS

SKS
SKS
Advertisement

SKS का डैमेज रेट ऊपर दी गयी दोनों बंदूकों के बीच का है। यह बन्दूक एक बार में 53 का डैमेज पहुँचती है। इस बन्दूक में 7.62mm की गोलियां लगती हैं और इसको काफी स्टेबल माना जाता है। इस बन्दूक में आप एक बार में केवल 10 बुलेट्स लोड कर सकते हैं और इसका रिकॉईल भी काफी ज़्यादा है। यह एक अच्छा वेपन  है लॉन्ग रेंज फाइट्स के लिए और इस बन्दूक में भी कुछ अटैचमेंट्स और स्कोप (8X ) तक लग जाता है। 

SLR बेस्ट ऑप्शन माना जाता है जब बात डैमेज की करि जाए। हालाँकि SKS अपने डैमेज और बेहतर स्टेबिलिटी की वजह से अपने आप को एक अच्छे स्पॉट में पाती है। बन्दूक में ढंग से अततःसमेंट्स लगाने के बाद, SKS साड़ी DMR में से सबसे बेहतरीन निकल कर आती है। 

Published 23 Jun 2020, 13:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit