Create
Notifications

ISSF विश्‍व कप: भारत ने महिलाओं के 25 मीटर टीम पिस्‍टल इवेंट में गोल्‍ड जीता

भारत की निशानेबाज चिंकी यादव, राही सर्नोबत और मनु भाकर
भारत की निशानेबाज चिंकी यादव, राही सर्नोबत और मनु भाकर
Vivek Goel
FEATURED WRITER

भारत की तिकड़ी चिंकी यादव, मनु भाकर और राही सर्नोबत ने आईएसएसएफ विश्‍व कप में गुरुवार को महिलाओं के 25 मीटर टीम पिस्‍टल इवेंट में गोल्‍ड मेडल जीता। इसके अलावा 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में सिल्‍वर मेडल जीतकर भारत का आईएसएसएफ विश्‍व कप में दबदबा कायम रख। प्रतियोगिता के सातवें दिन हंगरी की टीम पुरुषों की राइफल थ्री पोजीशन के फाइनल से हट गई क्योंकि उसके खिलाड़ियों को सीनियर निशानेबाज पीटर सिडी के साथ बाइपॉड को लेकर अंदरूनी विवाद हो गया। इस कारण यह स्पर्धा शुक्रवार तक स्थगित कर दी गई।

भारत का सामना अब तीसरे स्थान के अमेरिका से होगा। भारत की चिंकी यादव, मनु भाकर और राही सर्नोबत ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा के फाइनल में कुल 17 का स्कोर बनाया और पोलैंड की इवोना वावरजोनोवस्का, युलिता बोरेक और एग्निस्का कोरेज्वो को आसानी से मात दी। पोलैंड की टीम केवल 7 का स्‍कोर बना पाई।

भारत की निशानेबाजों ने इस तरह जीता सिल्‍वर

इससे पहले अंजुम मुदगिल, श्रेया सक्सेना और गायत्री नित्यानादम की भारतीय टीम ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन की टीम स्पर्धा में सिल्‍वर मेडल जीता था। भारतीय टीम ने गोल्‍ड मेडल मुकाबले में 43 अंक जुटाए जबकि पोलैंड ने 47 का स्‍कोर बनाया। इस तरह भारत को सिल्‍वर मेडल से संतोष करना पड़ा। भारत ने इससे पूर्व पहले और दूसरे क्वालीफाईंग दौर में क्रमश: 1304 और 864 का स्कोर बनाया था। पोलैंड की टीम में अनेटा स्टैनकीवज, अलेक्सांद्रा सजुको और नतालिया कोचान्स्का शामिल थी।

इंडोनेशिया की विद्या रफीका रहमतान तोइबा, मोनिका दरयंती और आद्रे जाहरा दियानिशा ने हंगरी की ललिता गास्पर, इस्तार डेनेस और लिया होर्वाथ को 47-43 से हराकर ब्रॉन्‍ज मेडल जीता।

बता दें कि 25 मीटर टीम पिस्‍टल इवेंट में गोल्‍ड मेडल जीतने के बाद राही सर्नोबत ने कहा, 'व्यक्तिगत प्रतियोगिताओं में अगर हम गलतियां करते हैं तो हम अंक गंवाते हैं। लेकिन यहां हम अधिक जिम्मेदारी महसूस करते है।' एक दिन पहले ही यादव, भाकर और सर्नोबत ने इस स्पर्धा के व्यक्तिगत मुकाबले में तीनों पदक जीते थे। इस जीत से भारत की मेडल तालिका में स्थिति अधिक मजबूत हो गई है। भारत के नाम पर अब 10 गोल्‍ड, छह सिल्‍वर और पांच ब्रॉन्‍ज मेडल सहित कुल 21 मेडल दर्ज हैं।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now