Create
Notifications

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की 13 साल बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी, युवेंटस से ट्रांसफर

रोनाल्डो 13 साल बाद अपने पुराने क्लब में वापस आए हैं
रोनाल्डो 13 साल बाद अपने पुराने क्लब में वापस आए हैं
ANALYST

फुटबॉल के बाजार में पिछले कुछ समय से से चल रही अटकलों को विराम देते हुए आखिरकार स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फुटबॉल क्लब युवेंटस को अलविदा कहकर मैनचेस्टर यूनाइटेड का दामन दोबारा थाम लिया है। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने ट्वीट कर रोनाल्डो का स्वागत किया।

सिटी ने पीछे खींचे हाथ

डील साईन होने से थोड़े समय पहले तक रोनाल्डो के मैनचेस्टर सिटी में शामिल होने की पक्की खबर थी। यहां तक कि मैनचेस्टर सिटी के फैंस ने खुशियां मनाना भी शुरु कर दिया था, लेकिन मैनचेस्टर यूनाईटेड ने भी रोनाल्डो को साईन करने की कोशिशें शुरु की तो मैनचेस्टर सिटी ने अपने हाथ पीछे खींच लिए।

करियर की शुरुआत यूनाइटेड के साथ

5 बार बैलन डीओर जीत चुके पुर्तगाल के रोनाल्डो साल 2003-04 में बतौर युवा खिलाड़ी इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ जुड़े थे और तब वह पुर्तगाल की तरफ से क्लब में शामिल होने वाले पहले खिलाड़ी थे। रोनाल्डो 2007-08 के सीजन में यूनाइटेड को प्रीमियर लीग दिलाने वाली टीम का हिस्सा थे और अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें लीग का गोल्डन बूट दिया गया था।

2007-08 सीजन में प्रीमियर लीग का गोल्डन बूट रोनाल्डो ने जीता
2007-08 सीजन में प्रीमियर लीग का गोल्डन बूट रोनाल्डो ने जीता

2009-10 सीजन की शुरुआत में रोनाल्डो को बतौर ट्रांसफर रियाल मेड्रिड में भेजा गया था। उस समय यह ट्रांसफर फीस इतिहास में सबसे ज्यादा 80 मिलियन पाउंड की थी। रोनाल्डो 2011 में रियाल को कोपा डेल रे जिताने में कामयाब रहे थे और इसके बाद टीम को ला लीगा का खिताब भी दिलाया लगातार चैंपियन्स लीग खिताब जीताने में भी खास भूमिका निभाई।

रोनाल्डो जुवान्तिस की अपनी टीम के साथ
रोनाल्डो जुवान्तिस की अपनी टीम के साथ

साल 2018 में रोनाल्डो इटली के क्लब युवेंटस में शामिल हो गए और बीते तीन सालों में रोनाल्डो ने क्लब के लिए 100 गोल भी पूरे किए। हालांकि कॉन्ट्रेक्ट के मुताबिक रोनाल्डो को 10 महीने और युवेंटस के साथ बिताने थे या फिर यूनाइटेड को युवेंटस को एक बड़ी रकम चुकानी पड़ती। ऐसे में बतौर टीन खिलाड़ी रोनाल्डो के साथ सबसे महंगी डील करने वाले मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 37 साल के रोनाल्डो के लिए करीब 25 मिलियन यूरो की रकम युवेंटस को देते हुए अपने क्लब के ऐतिहासिक खिलाड़ियों में से एक को वापस पा लिया है। इससे पहले रोनाल्डो युवेंटस के अपने पुराने टीम सदस्यों से मिले और उन्हें अलविदा भी कहा। अब यूनाइटेड के फैंस रोनाल्डो को लाल जर्सी में देखने को बेताब हैं।

मैन यू के फैंस अपने पूर्व स्टार खिलाड़ी को जल्द दोबारा क्लब की ओर से खेलते देखना चाहते हैं
मैन यू के फैंस अपने पूर्व स्टार खिलाड़ी को जल्द दोबारा क्लब की ओर से खेलते देखना चाहते हैं

कुछ ही दिन पहले फुटबॉल स्टार लियोनेल मेस्सी ने अपने मूल क्लब बार्सिलोना को छोड़कर पेरिस सेंट जर्मेन के साथ करार किया और अब क्रिस्टियानो रोनाल्डो युवेंटस छोड़कर मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल हो रहे हैं। ऐसे में फुटबॉल फैंस उत्साहित हैं ये देखने के लिए कि उनके फेवरेट खिलाड़ी नए क्लबों के साथ कैसा प्रदर्शन करते हैं?

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now