Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

एंडी मरे ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन से हटने के बाद इटालियन चैलेंजर इवेंट में लिया हिस्‍सा

एंडी मरे
एंडी मरे
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 27 Jan 2021
न्यूज़

एंडी मरे ने कोरोना वायरस के कारण ऑस्‍ट्रेलियन ओपन से नाम वापस लेने के बाद अगले महीने इटली में होने वाले निचली टियर चैलेंजर टूर्नामेंट में हिस्‍सा लिया है। इंटालियन टेनिस संघ ने बुधवार को कहा कि एंडी मरे 15 फरवरी से बिएला में शुरू होने वाले इंडोर टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेंगे। इटालियन चैलेंजर की ईनामी राशि 132,000 यूरो है। याद हो कि एंडी मरे चार्टर फ्लाइट से मेलबर्न पहुंचने से पहले दूसरी बार कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जहां उन्‍हें वाइल्‍ड कार्ड एंट्री मिली थी।

एंडी मरे पूर्व नंबर-1 और इस समय 123वीं रैंकिंग पर हैं। एंडी मरे ने दो बार हिप इंजुरी का ऑपरेशन कराया और तब से कोर्ट पर वापसी करने को लेकर संघर्षरत हैं। एंडी मरे ने आखिरी बार स्‍पेन में मार्लोका में अगस्‍त 2019 में चैलेंजर इवेंट में हिस्‍सा लिया था। बता दें कि बिएला टूर्नामेंट में 54वीं रैंकिंग वाले एलेजांद्रो डाविडोविच फोकिना भी शामिल हो रहे हैं, जो ऑस्‍ट्रेलिया जाने से पहले कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा नंबर-74 लुकास पोइले, सेबास्टियन कोर्डा, आंद्रेस सेपी और लोरेंजो मुसेती भी इटालियन चैलेंजर में हिस्‍सा ले रहे हैं।

एंडी मरे ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन से नाम वापस लिया

पूर्व विश्‍व नंबर-1 एंडी मरे ने हाल ही में कहा था कि उन्‍होंने साल के पहले ग्रैंड स्‍लैम ऑस्‍ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है क्‍योंकि वह कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं। एंडी मरे ने एकांतवास की अवधि पूरी की और उम्‍मीद जताई थी कि ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में हिस्‍सा लेंगे। मगर एंडी मरे ने कहा कि उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया जाकर दोबारा क्‍वारंटीन होने का जरिया नहीं मिल रहा है। ऑस्‍ट्रेलियन ओपन की शुरूआत 8 फरवरी से होगी।

एंडी मरे ने कहा, 'यह बताते हुए बड़ी हैरानी हो रही है कि मैं ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में हिस्‍सा नहीं ले सकूंगा। हम टेनिस ऑस्‍ट्रेलिया के लगातार संपर्क में हैं कि कोई हल निकाले, जिससे कार्यपूर्वक क्‍वारंटीन कर सके, लेकिन यह काम नहीं आ पा रहा है। मैं उन सभी का धन्‍यवाद देना चाहता हूं, जिन्‍होंने प्रयास किया। मैं ऑस्‍ट्रेलिया में नहीं खेलने को लेकर हताश हूं। यह देश और टूर्नामेंट ऐसा है, जिससे मुझे प्‍यार है।' पांच बार के ऑस्‍ट्रेलियन ओपन रनर-अप टूर्नामेंट आयोजकों द्वारा चार्टर फ्लाइट में बोर्ड नहीं कर पाए क्‍योंकि दोबारा कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे।

33 साल के एंडी मरे का टूर्नामेंट से नाम वापस लेना उनके लिए झटके वाला फैसला है क्‍योंकि वह ग्रैंड स्‍लैम में वापसी नहीं कर पा रहे हैं। एंडी मरे 2017 से ग्रैंड स्‍लैम के दूसरे राउंड को पार नहीं कर पाए हैं और वह हिप इंजुरी से परेशान रहे हैं। एंडी मरे ने 2016 में आखिरी बार किसी ग्रैंड स्‍लैम के फाइनल में प्रवेश किया था। तब उन्‍होंने विंबलडन खिताब जीता था।

Published 27 Jan 2021, 21:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now