Create

पेरिस मास्टर्स में जीत के करीब पहुंचकर भी पहले दौर में हारे एंडी मरे

एंडी मरे का खराब प्रदर्शन जारी है और वो पेरिस मास्टर्स के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए हैं
एंडी मरे का खराब प्रदर्शन जारी है और वो पेरिस मास्टर्स के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए हैं
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 1 खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे के करियर का पतन लगातार जारी है। इसी क्रम में पेरिस मास्टर्स के पहले ही दौर में मरे हारकर बाहर हो गए। एक समय मरे के पास 7 मैच प्वाइंट्स थे, लेकिन वो सारे प्वाइंट हार बैठे और मुकाबला भा गंवा दिया। मरे को जर्मनी के डॉमिनिक कोफर ने 6-4, 5-7, 7-6 से मात दी। मरे ने पूरे मुकाबले में खुद इतनी गलतियां की ,कि उनके फैंस निराश हो गए।

कोफर को मैच से 7 घंटे पहले ही टूर्नामेंट में जगह मिली थी।
कोफर को मैच से 7 घंटे पहले ही टूर्नामेंट में जगह मिली थी।

दो बार के ओलंपिक चैंपियन मरे ने पहला सेट 6-4 से गंवा दिया। लेकिन दूसरे सेट में जान लगा दी और 7-5 से ये सेट अपने नाम किया। तीसरा और निर्णायक सेट मजेदार रहा जहां मरे एक समय 5-4 से आगे थे। लेकिन मरे अपने अनुभव का फायदा नहीं उठा सके और कोफर ने मैच प्वाइंट बचाते-बचाते सेट और मैच अपने नाम कर लिया। कभी विश्व नंबर 1 खिलाड़ी रह चुके मरे आज विश्व रैंकिंग में 144वें नंबर पर हैं और उन्हें वाइल्ड कार्ड के जरिए इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में एंट्री मिली थी, लेकिन वो इस मौके को भुनाने में नाकामयाब रहे।

4pm: Receives lucky loser spot into Paris draw, finds out he will play Andy Murray11pm: Beats him after saving *seven* match points All in a day's work for @DominikKoepfer 🎢#RolexParisMasters https://t.co/CqTMmMFbB7

खास बात ये है कि 27 साल के कोफर को अंतिम क्षणों में टूर्नामेंट में जगह दी गई क्योंकि मरे के पहले दौर के प्रतियोगी ने अपना नाम वापस ले लिया था।

Day 1 at @RolexPMasters ✅🇩🇪 Koepfer d. Murray 🇬🇧🇺🇸 Korda d. Karatsev 🇷🇺🇭🇺 Fucsovics d. Fognini 🇮🇹🇮🇹 Musetti d. Djere 🇷🇸🇫🇷 Mannarino d. Basilashvili 🇬🇪🇪🇸 Carreno Busta d. Paire 🇫🇷 #RolexParisMasters

मरे के अलावा उनके हमवतन दसवीं वरीयता प्राप्त कैमरुन नोरी ने अपने पहले दौरा का मुकाबला आसानी से जीत लिया। नोरी ने अर्जेंटीना के फेडेरिको डेलबोनिस को 6-2, 6-1 से मात दी। वहीं 12वीं वरीयत प्राप्त स्पेन के पाब्लो बुस्ता ने भी पहले दौर का मुकाबला फ्रांस के बेनोइ पेरी को 6-3, 6-4 से हराकर जीत लिया।

जोकोविच-मेदवेदेव की भिड़ंत को तैयार दर्शक

पेरिस मास्टर्स साल का आखिरी ATP 1000 मुकाबला है और इसके बाद एटीपी टूर फाइनल खेला जाना है। ऐसे में पहली वरीयता प्राप्त विश्व नंबर 1 जोकोविच और विश्व नंबर 2 डेनिल मेदवेदेव की भिड़ंत देखने को दर्शक तैयार हैं। दोनों ही खिलाड़ी अगर अपने सारे सिंगल्स मुकाबले जीतते हैं तो फाइनल इन दोनों के ही बीच होगा। साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के फाइनल में जोकोविच को मेदवेदेव ने हराया था, और उसके बाद जोकोविच पहली बार मैदान में उतर रहे हैं। जबकि पिछले साल मेदवेदेव ने ये खिताब अपने नाम किया था। ऐसे में ये देखने बड़ा दिलचस्प होगा कि इन दोनों खिलाड़ियों में कौन बाजी मार पाता है। जोकोविच के पास रिकॉर्ड 36 एटीपी मास्टर्स खिताब हैं और इस मामले में वो स्पेन के राफेल नडाल के साथ रिकॉर्ड साझा कर रहे हैं। जोकोविच डबल्स मुकाबले में भी भाग ले रहे हैं और अपने पहले दौर का मुकाबला जीत चुके हैं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

comments icon
Fetching more content...