Create
Notifications

Wimbledon - कड़े मैच में जीत के बाद सेमीफाइनल में पहुंचे कैमरन नॉरी, जोकोविच से होगा सामना

नॉरी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।
नॉरी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

ब्रिटेन के कैमरन नॉरी ने विम्बल्डन सेमीफाइनल में जगह बनाते हुए अपने देश में हो रहे साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम को जीतने का सपना बनाए रखा है। पुरुष सिंगल्स में 9वीं सीड नॉरी ने बेल्जियम के डेविड गॉफिन को 5 सेट तक चले बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में 3-6, 7-5, 2-6, 6-3, 7-5 से हराया और पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। साल 2016 में एंडी मरे के रूप में आखिरी बार कोई ब्रिटिश पुरुष खिलाड़ी विम्बल्डन के सेमीफाइनल में पहुंचा था।

The moment @cam_norrie made history and reached the #Wimbledon SFs‼️ 👀 🎥: @Wimbledon https://t.co/UKRh9Dsc4A

पूर्व विश्व नंबर 7 डेविड गॉफिन वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 58वें स्थान पर हैं। 31 साल के गॉफिन ने पहले सेट में आसानी से नॉरी को 6-3 से मात दी। इसके बाद दूसरे सेट में भी 5-5 के स्कोर पर पहुंचने के बाद नॉरी ने गॉफिन की सर्विस ब्रेक की और सेट जीत लिया। तीसरे सेट में गॉफिन ने पहले सेट की तरह ही बेहतरीन सर्व और नेट गेम के वजह से जीत दर्ज की। पांचवे सेट में नॉरी ने मैच बचाते हुए टाईब्रेक की नौबत नहीं आने दी, गॉफिन की सर्विस तोड़ी और सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया।

गॉफिन किसी भी ग्रैंड स्लैम में क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए हैं।
गॉफिन किसी भी ग्रैंड स्लैम में क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए हैं।

मैच के बाद विश्व नंबर 12 नॉरी ने बताया कि वो इस जीत से हैरान थे और उनकी इतने सालों की मेहनत अब काम आ रही है। सेमीफाइनल में नॉरी का सामना पूर्व विश्व नंबर 1 और 6 बार के विजेता नोवाक जोकोविच से होगा। डेविड गॉफिन साल 2019 में टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे। वहीं नॉरी का ये पांचवा विम्बल्डन टूर्नामेंट है और इससे पहले वो तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे। इस साल नॉरी ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में हारकर बाहर हुए थे जबकि फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में हारकर बाहर हुए थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...