Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन: डॉमिनिक थीम ने कहा- मेलबर्न से अलग नहीं है एडिलेड का पृथकवास

Nitto ATP World Tour Finals - Day Eight
Nitto ATP World Tour Finals - Day Eight
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 22 Jan 2021
न्यूज़

दुनिया के नंबर-3 डॉमिनिक थीम ने कहा कि मेलबर्न की स्थिति की तुलना में एडिलेड में खिलाड़‍ियों को पृथकवास देने में कोई फायदा नहीं है, जहां ज्‍यादा खिलाड़‍ियों को 14 दिन के पृथकवास में रखा है, ऐसा इसलिए क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट की जरूरत है। टेनिस ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख कार्यकारी क्रैग टिले ने इस सप्‍ताह की शुरूआत में कहा था कि टॉप खिलाड़‍ियों को एडिलेड भेजा गया है ताकि आयोजनक सुनिश्चित कर सकें कि मेलबर्न में पृथकवास में रह रहे खिलाड़‍ियों की सीमा ज्‍यादा नहीं बढ़े।

मेलबर्न में एकांतवास में रह रहे कुछ लोगों ने आयोजकों पर शीर्ष खिलाड़‍ियों का पक्ष लेने का आरोप लगाया है, लेकिन डॉमिनिक थीम ने कहा कि लोकेशंस का कोई खास फर्क नहीं है।

ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम ने द गार्डियन से बातचीत करते हुए कहा, 'एडिलेड में रूकना सम्‍मान की बात है। मगर यहां कोई खास फायदा नहीं है। हमें उतना ही अभ्‍यास का समय मिल रहा है, जितना मेलबर्न में लोगों को मिल रहा है। यह बस उतना व्‍यस्‍त नजर नहीं आ रहा है। यहां बस कम खिलाड़ी ठहरे हैं। मेलबर्न में जिन खिलाड़‍ियों को कड़े पृथकवास से नहीं गुजरना पड़ रहा है, तो हमारी भी स्थिति उसी समान है।'

डॉमिनिक थीम एडिलेड में प्रदर्शनी इवेंट में हिस्‍सा लेंगे

यूएस ओपन चैंपियन डॉमिनिक थीम और नाओमी ओसाका एडिलेड में प्री-ऑस्‍ट्रेलियन ओपन प्रदर्शनी इवेंट में महीने के अंत में राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच, एश बार्टी और सेरेना विलियम्‍स से जुड़ेंगे। ऑस्‍ट्रेलिया की एश बार्टी ने माफी भी मांगी। वह मेलबर्न में सुपरमार्केट में बिना मास्‍क पहने शॉपिंग करने पहुंच गईं थीं।

2019 की फ्रेंच ओपन विजेता को गुरुवार को एक पत्रकार ने बिना मास्‍क के देख लिया। विक्‍टोरिया में कोविड-19 के नियम है कि आप जब भी शॉपिंग करने जाएं तो हमेशा मास्‍क पहने रखें। बार्टी ने कहा, 'मैं समझती हूं कि समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए हमें अपना सबकुछ झोंकना चाहिए और मैं अगली बार इसका पूरा ध्‍यान रखूंगी।'

बता दें कि डॉमिनिक थीम हाल ही में अपनी नई गर्लफ्रेंड के कारण काफी सुर्खियों में रहे। अपने करियर का पहला ग्रैंड स्‍लैम खिताब जीतने वाले डॉमिनिक थीम इन दिनों ऑस्ट्रिया की एथलीट और लेट्स डांस 2020 की विजेता लिली पॉल रोनकाली के साथ रिलेशनशिप में हैं। इससे पहले डॉमिनिक थीम टेनिस खिलाड़ी क्रिस्टिना म्‍लादेनोविच को डेट कर रहे थे, लेकिन व्‍यस्‍त कार्यक्रम के कारण दोनों अलग हो गए।

लिलि पॉल रोनकाली ऑस्ट्रियन सर्कस के निदेशक बनहार्ड पॉल की बेटी हैं। लिलि भी सर्कस आर्टिस्‍ट हैं। 22 साल की लिलि डॉमिनिक थीम के साथ कई टूर्नामेंट्स में नजर आ चुकी हैं। याद हो कि ऑस्‍ट्रेलियन ओपन 2021 8 फरवरी से मेलबर्न में शुरू होगा। डॉमिनिक थीम पर फैंस की नजरें होंगी कि वह खिताब जीतें।

Published 22 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now