Create

मेलोर्का ओपन : क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुए मेदवेदेव, सितसिपास सेमीफाइनल में

मेदवेदेव लगातार तीसरे हफ्ते किसी ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट में खिताब जीतने में नाकामयाब रहे हैं।
मेदवेदेव लगातार तीसरे हफ्ते किसी ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट में खिताब जीतने में नाकामयाब रहे हैं।
Hemlata Pandey

गत विजेता डेनिल मेदवेदेव मेलोर्का ओपन पुरुष सिंग्ल्स प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गए हैं। विश्व नंबर 1 खिलाड़ी रूस के मेदवेदेव को क्वार्टरफाइनल में स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा के हाथों सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ इस सीजन का अपना पहला खिताब जीतने की कोशिश में लगे मेदवेदेव का इंतजार और बढ़ गया है। वहीं कई टेनिस प्रेमी मेदवेदेव के प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया के जरिए उन पर हमला भी बोल रहे हैं।

New upset for MedvedevAfter his two finals lost, Daniil leaves Mallorca after the quarter-finals, beaten by Roberto Bautista Agut 6-3 6-2 https://t.co/fZot0IFpxT

पिछले हफ्ते ही हाले ओपन के क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव ने बॉटिस्टा को हराकर बाहर किया था, लेकिन बॉटिस्टा ने इस बार अपनी उस हार का बदला लेने में कोई गलती नहीं की। दोनों खिलाड़ियों के बीच ये पांचवा मैच था, और चौथी बार बॉटिस्टा ने बाजी मारी है। बॉटिस्टा सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के एंटोइन बेलिएर से भिडेंगे जिन्होंने नीदरलैंड के टैलन ग्राइक्सपूर को 5-7, 7-6, 6-2 से मात दी।

मेदवेदेव लगातार तीसरे ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट में खिताब जीतने से चूके हैं, और इस बार तो वो मेलोर्का में गत चैंपियन भी थे। पिछले साल यूएस ओपन जीतने के बाद मेदवेदेव कोई भी खिताब नहीं जीत पाए हैं। अगले हफ्ते शुरु हो रहे विम्बल्डन मेन ड्रॉ में भी मेदवेदेव को जगह नहीं मिली है क्योंकि रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण विम्बल्डन आयोजकों ने रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों के खेलने पर बैन लगाया है। ऐसे में मेदवेदेव अधिक से अधिक अन्य टूर्नामेंट खेल रहे हैं।

सितसिपास अंतिम 4 में

Tsitsipas comes through in Mallorca!He defeats Giron 7-6(5) 4-6 6-3 👏 @steftsitsipas | @MallorcaChamps | #MallorcaChampionships https://t.co/zcURcBCVjM

विश्व नंबर 6 और टूर्नामेंट में दूसरी सीड ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। सितसिपास ने कड़े मुकाबले में अमेरिका के मार्कोस गिरोन को 7-6, 4-6, 6-3 से हराया। मैच की स्कोरलाइन से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि विश्व नंबर 67 गिरोन को हराने में सितसिपास को कितनी मेहनत करनी पड़ी। सेमीफाइनल में सितसिपास का सामना फ्रांस के बेंजामिन बॉन्जी से होगा जिन्होंने जर्मनी के डेनिएल अल्टमाइयर को 6-3, 6-4 से हराया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...