Create

Wimbledon - तीसरे दौर में पहुंचे नडाल, सितसिपास और किर्गियोस भी अगले राउंड में

नडाल ने ग्रैंड स्लैम मुकाबलों में कुल 307 जीत दर्ज कर ली हैं।
नडाल ने ग्रैंड स्लैम मुकाबलों में कुल 307 जीत दर्ज कर ली हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

दूसरी सीड और पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल विम्बल्डन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर के मैच में 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल ने लिथुआनिया के रिकार्डस बेरान्किस को 6-4, 6-4, 4-6, 6-3 से हराया। साल 2008 और 2010 के विम्बल्डन विजेता नडाल की ये ग्रैंड स्लैम मुकाबलों में 307वीं जीत थी और इस मामले में उन्होंने टेनिस लेजेंड मार्टिना नवरातिलोवा को पीछे छोड़ दिया है। अब तीसरे दौर में नडाल का सामना इटली के लोरेंजो सोनेगो से होगा। 27 वीं सीड सोनेगो ने फ्रांस के हुगो गेस्टन के खिलाफ जीत दर्ज की।

STEFANOS ADVANCES! 💪He gets past Thompson 6-2, 6-3, 7-5 to reach the third round @Wimbledon!@steftsitsipas | #Wimbledon https://t.co/w1pFGqSl6K

नडाल के अलावा चौथी सीड स्टेफानोस सितसिपास ने भी तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया है। सितसिपास ने दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन को 6-2, 6-3, 7-5 से हराया। पहले दो सेट में तो सितसिपास ने अपने दमदार खेल से कोर्ट पर मौजूद दर्शकों का दिल जीत लिया। इसके बाद तीसरे सेट में थॉम्पसन ने वापसी की कोशिश की, लेकिन जीत आखिरकार सितसिपास की हुई। सितसिपास का मुकाबला अगले दौर में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा। किर्गियोस ने 26वीं सीड सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविच को सिर्फ सवा घंटे चले मैच में 6-2, 6-3, 6-1 से हराया। सितसिपास और किर्गियोस की ये तीसरे हफ्ते में तीसरी भिड़ंत होगी। ऐसे में फैंस इस मुकाबले के लिए काफी उत्साहित हैं।

Clear your diaries - it's on 🍿 🍿 🍿 #Wimbledon https://t.co/qVAMVLAmo5

11वीं सीड अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने ब्रिटेन के एलेस्टर ग्रे को 6-3, 7-6, 6-3 से हराया, तो जेसन ब्रूक्स्बी, एलेक्स डि मिनोर भी अगले दौर में पहुंचे। लेकिन चौथे दिन कुछ बड़े उलटफेर भी हुए। 12वीं सीड अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन को ब्रिटेन के लाएम ब्रॉडी ने 6-2, 4-6, 0-6, 7-6, 6-1 से हराने में कामयाबी हासिल की।

Moving 🔛@alexdeminaur wraps up play today by taking out Draper 5-7, 7-6(0), 6-2, 6-3.@Wimbledon | #Wimbledon https://t.co/hSTQZ7u5VP

13वीं वरीयता प्राप्त कनाडा के डेनिस शापोवालोव अमेरिका के 20 वर्षीय खिलाड़ी ब्रैंडन नाकाशिमा से हारकर बाहर हो गए। 17वीं सीड स्पेन के बॉटिस्टा एगुत कोविड संक्रमित हुए इसलिए उन्हें दूसरे दौर से हटना पड़ा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...