Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

यूएस ओपन जीतने वाली नाओमी ओसाका अब फ्रेंच ओपन में नहीं खेल सकेंगी

नाओमी ओसाका
नाओमी ओसाका
Vivek Goel
ANALYST
Modified 18 Sep 2020, 21:29 IST
न्यूज़
Advertisement

जापान की नाओमी ओसाका ने आगामी फ्रेंच ओपन से अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते नाम वापस ले लिया है। 22 साल की नाओमी ओसाका के बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में तकलीफ है। यूएस ओपन के फाइनल में भी नाओमी ओसाका ने टेप लगाकर विक्‍टोरिया अजारेंका के खिलाफ मुकाबला खेला था। इस मैच में नाओमी ओसाका ने अजारेंका को मात देकर अपने करियर का तीसरा ग्रैंड स्‍लैम खिताब जीता था।

दुनिया की नंबर-3 नाओमी ओसाका ने जापानी भाषा में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्‍ट किया, 'दुर्भाग्‍यवश, मैं इस साल फ्रेंच ओपन में नहीं खेल पाउंगी। मेरी हैमस्ट्रिंग में अब भी दर्द है और मेरे पास क्‍ले पर खेलने की तैयारी का समय नहीं है। ये दोनों टूर्नामेंट इस साल काफी नजदीक आए। मैं आयोजकों और फ्रेंच ओपन में हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़‍ियों को शुभकामनाएं देती हूं।'

बता दें कि फ्रेंच ओपन 27 सितंबर से 11 अक्‍टूबर तक आयोजित होगा जबकि यह आमतौर पर मई-जून के महीने में आयोजित होता है। मगर कोरोना वायरस महामारी के कारण इसमें बदलाव किया गया है। बहरहाल, नाओमी ओसाका को हैमस्ट्रिंग की समस्‍या के कारण वेस्‍टर्न एंड सदर्न ओपन के फाइनल से रिटायर होना पड़ा था। हालांकि, यूएस ओपन के फाइनल में नाओमी ओसाका ने अपना पूरा जोर लगाया और अजारेंका को मात देने में सफल रहीं।

नाओमी ओसाका ने बटोरी सुर्खियां

बता दें कि यूएस ओपन के दौरान नाओमी ओसाका ने कोर्ट पर अपने प्रदर्शन के साथ-साथ सामाजिक न्‍याय मामलों के प्रति समर्पण के कारण काफी सुर्खियां बटोरी। यूएस ओपन के प्रत्‍येक मुकाबले में नाओमी ओसाका ने अलग मास्‍क पहना, जिसमें श्‍वेत अमेरिकी का नाम लिखा होता था। नाओमी ओसाका ने अमेरिका में श्‍वेत लोगों के खिलाफ हो रहे अत्‍याचार के खिलाफ आवाज बुलंद का प्रदर्शन किया था।

वैसे, फ्रेंच ओपन में नाओमी ओसाका कभी तीसरे राउंड से आगे नहीं जा पाई हैं। उनके हटने से टूर्नामेंट आयोजकों को तगड़ा झटका लगा है क्‍योंकि दुनिया की नंबर-1 ऑस्ट्रिया की एश बार्टी भी अपना नाम वापस ले चुकी हैं। बार्टी ने कहा कि कोविड-19 चिंता के कारण वह इस साल अपने खिताब की रक्षा करने के लिए हिस्‍सा नहीं लेंगी।

नाओमी ओसाका के नाम वापस लेने से सेरेना विलियम्‍स के ग्रैंड स्‍लैम जीतने के मौके बढ़ गए हैं, जो लंबे समय से 24वें खिताब का इंतजार कर रही हैं। वैसे, 38 साल की सेरेना ने दर्द की समस्‍या के कारण इटली ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था और फ्रेंच ओपन में उनके हिस्‍सा लेने पर सस्‍पेंस बना हुआ है।

Published 18 Sep 2020, 21:29 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit