Create
Notifications

दुबई ओपन के क्वार्टर-फाइनल में जोकोविच, मरे सीधे सेट में हारकर बाहर

जोकोविच दुबई ओपन के रूप में साल का पहला खिताब जीतना चाहेंगे।
जोकोविच दुबई ओपन के रूप में साल का पहला खिताब जीतना चाहेंगे।
Hemlata Pandey
visit

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच दुबई ओपन टेनिस के पुरुष सिंगल्स के अंतिम 8 खिलाड़ियों में पहुंच गए हैं। जोकोविच ने प्री-क्वार्टर-फाइनल में रूस के करेन खाचानोव को 6-3, 7-6 से मात देते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। जोकोविच ने पहला सेट आसानी से जीता लेकिन दूसरे सेट में विश्व नंबर 26 खाचानोव ने उन्हें कड़ी चुनौती दी। लेकिन आखिरकार जोकोविच ने दूसरा सेट अपने नाम कर इस साल की दूसरी जीत दर्ज की। अगले दौर में जोकोविच का सामना चेक रिपब्लिक के जिरी वेसली से होगा।

The last 8 in Dubai 🔥🇷🇸Djokovic - Vesely🇨🇿🇱🇹Berankis - Shapovalov🇨🇦🇵🇱Hurkacz - Sinner🇮🇹 🇺🇸McDonald - Rublev🇷🇺Who makes it to the semi-finals?@DDFTennis | #DDFTennis

वहीं प्री-क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व नंबर 1 ब्रिटेन के एंडी मरे को हार का सामना करना पड़ा। मरे को विश्व नंबर 10 और चौथी वरीयता प्राप्त इटली के जैनिक सिनर ने सीधे सेटों में 7-5, 6-2 से मात देकर बाहर किया। सिनर के अलावा दूसरी वरीयता प्राप्त रूस के एंड्री रुबलेव, पांचवी वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्कग्ज और कनाडा के छठी वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव ने भी क्वार्टर-फाइनल का टिकट पक्का किया।

मैक्सिको ओपन : अगले दौर में मेदवेदेव और नडाल

विश्व नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव और हाल ही में अपना रिकॉर्ड 21वां ग्रैंड स्लैम जीतने वाले स्पेन के राफेल नडाल ने मैक्सिको ओपन के अगले दौर में जगह बनाई। मेदवेदेव ने पहले दौर में फ्रांस के बेनोई पेरे को 6-3, 6-4 से मात दी जबकि नडाल ने अमेरिका के डेनिस कुडला को 6-3, 6-2 से मात दी।

200 career wins!🇬🇷💪@steftsitsipas achieves his 200th win after defeating Laslo Đere 7-6, 7-6 in Acapulco👏#AMT2022 https://t.co/jPsBi4Frsc

तीसरी वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टिफानोस सितसिपास ने सर्बिया के लास्लो डिरे को 7-6, 7-6 से हराकर अगले राउंड में जगह बनाई। यह सितसिपास के टेनिस करियर की 200वीं जीत है। गत विजेता ऐलेग्जेंडर ज्वेरेव को भी अगले दौर में जगह मिली थी लेकिन डबल्स मैच हारने के बाद उन्होंने चेयर अंपायर पर हमला किया जिस वजह से उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now