Create
Notifications

मियामी ओपन : शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंची नेओमी ओसाका, बेलिंडा बेन्सिक से होगा सामना

नेओमी ओसाका पहली बार मियामी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही हैं।
नेओमी ओसाका पहली बार मियामी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही हैं।
Hemlata Pandey
visit

पूर्व विश्व नंबर 1 खिलाड़ी और 4 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता नेओमी ओसाका मियामी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। WTA रैंकिंग में मौजूदा समय में 78वें नंबर पर काबिज नेओमी ने नौवीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की डेनिएल कॉलिन्स को 6-2, 6-1 से मात दी। नेओमी ने बेहद तेजी और आसानी से अपना मुकाबला जीता।

कॉलिन्स गर्दन में दर्द और वायरल इंफेक्शन के कारण पहले ही परेशान थीं, जिसका असर उनके खेल पर भी दिखा। नेओमी ने मैच में कॉलिन्स के 5 के मुकाबले 13 एस लगाए और 88 फीसदी अंक फर्स्ट सर्व से कमाए। नेओमी ने 7 में से 5 ब्रेक प्वाइंट भी अपने नाम किए। पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रही नेओमी के लिए काफी समय बाद इतने बड़े टूर्नामेंट में बेहतर परिणाम देखने को मिल रहे हैं। पिछली बार नेओमी मियामी ओपन के क्वार्टर-फाइनल में हार गईं थीं, जबकि 2019 में पहली वरीयता प्राप्त नेओमी को तीसरे दौर में हार मिली थी। साल 2017 और 2018 में नेओमी दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ी थीं। ऐसे में सेमीफाइनल तक पहुंचना उनके लिए इस टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

No.28 Belinda Bencic into her 1st Miami SF and 1st WTA 1000 SF since 2019 Madrid. Has lost just 17 games over 4 matches:2R: Kostyuk 63 613R: Watson 64 61R16: Sasnovich 62 63QF: Saville 61 62Faces Osaka or Collins. https://t.co/hAyFopnrqE

अब सेमीफाइनल में नेओमी का सामना टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेन्सिक से होगा। बेन्सिक ने दूसरे क्वार्टर-फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की डारिया सिवेल को 6-1, 6-2 से हराया। बेलिंडा और नेओमी के बीच कुल 5 बार मुकाबला हुआ है जिसमें 4 बार बेलिंडा को जीत मिली है। आखिरी बार साल 2019 में यूएस ओपन के प्री -क्वार्टर फाइनल में बेलिंडा ने नेओमी को मात दी थी। उस समय नेओमी गत विजेता थीं।

शेष दो क्वार्टर-फाइनल आज

महिला सिंगल्स के बाकी बचे दो क्वार्टरफाइनल आज खेले जाएंगे। तीसरे क्वार्टर फाइनल में पांचवी वरीयता प्राप्त स्पेन की पॉला बडोसा अमेरिका की 16वीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला से भिड़ेंगी। वहीं चौथे और आखिरी क्वार्टर-फाइनल में टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता प्राप्त और जल्द विश्व नंबर 1 बनने वाली पोलैंड की ईगा स्वियातेक का सामना चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा से होगा। ये मुकाबला भारतीय समय के अनुसार 31 मार्च की सुबह 4.30 बजे से होगा।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now