Create
Notifications

रोजर फेडरर एक खास मकसद के कारण फ्रेंच ओपन में हिस्‍सा लेंगे: पैट्रिक मैकेनरो

रोजर फेडरर
रोजर फेडरर
Vivek Goel
FEATURED WRITER

रोजर फेडरर ने फैसला किया है कि वह अगले महीने अपने सबसे कम पसंदीदा ग्रैंड स्‍लैम फ्रेंच ओपन में हिस्‍सा लेंगे। ईएसपीएन के कमेंटेटर पैट्रिक मैकेनरो के मुताबिक रोजर फेडरर एक खास मकसद से फ्रेंच ओपन में हिस्‍सा ले रहे हैं, जो जगह उन्‍हें बहुत कम पसंद है। मैकेनरो ने कहा कि रोजर फेडरर की नजरें विंबलडन पर लगी हैं और इसी की तैयारी के कारण वह अगले महीने फ्रेंच ओपन में हिस्‍सा लेंगे।

रोजर फेडरर ने पिछले चार-पांच सालों में रौलां गैरां के क्‍ले कोर्ट में हिस्‍सा नहीं लिया, इसका कारण या तो चोट रही या फिर अन्‍य प्राथमिकताएं। रोजर फेडरर ने घुटने के दो ऑपरेशन कराएं और एक साल से ज्‍यादा समय एक्‍शन से दूर रहे। पिछले महीने ही रोजर फेडरर ने कोर्ट पर वापसी की है।

मैकेनरो ने टेलीफोन इंटरव्‍यू में रॉयटर को बताया, 'रोजर फेडरर खेल का दिखावा नहीं करना चाहेंगे, अगर उन्‍हें नहीं लगता कि वह अच्‍छा खेल पाएंगे। मगर मुझे नहीं लगता कि असल में वो फ्रेंच ओपन जीतने के इरादे से हिस्‍सा लेंगे।' मैकेनरो के मुताबिक फेडरर अपने खाते में ज्‍यादा मैच जोड़ना चाहते हैं और ग्रास कोर्ट व हार्ड कोर्ट पर ज्‍यादा ध्‍यान देंगे, विशेषकर विंबलडन, जहां 8 बार जीते हैं और यूएस ओपन।

फ्रेंच ओपन में बस बेहतर प्रदर्शन करने पर होगी रोजर फेडरर की नजर: मैकेनरो

पैट्रिक मैकेनरो ने कहा कि 39 साल के रोजर फेडरर जरूर पेरिस में हिस्‍सा लेना चाहेंगे, लेकिन राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच के खिलाफ मुकाबला उनके लिए काफी कड़ा रहेगा। मैकेनरो ने कहा, 'जब रोजर फेडरर अपने चरम पर थे जब भी क्‍लेकोर्ट में वह विश्‍व के दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी थे। अब फेडरर इतने लंबे समय वापसी कर रहे हैं तो उनके बारे में कोई आकलन नहीं कर सकते हैं। उनकी अपेक्षा वहां जाकर अच्‍छा खेल और मैच प्रैक्टिस हासिल करने की हो सकती है।'

फेडरर ने वापसी की तो कतर ओपन के क्‍वार्टर फाइनल तक पहुंचे। अब वह फ्रेंच ओपन से तीन सप्‍ताह पहले जेवेना ओवर में हिस्‍सा लेंगे। फिर 2020 ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के बाद पहली बार किसी ग्रैंड स्‍लैम इवेंट (फ्रेंच ओपन) में हिस्‍सा लेंगे। मैकेनरो ने कहा, 'रोजर फेडरर बड़ा टूर्नामेंट जीतने के लिए अब भी बड़ा खतरा है। मैंने कभी उनकी महानता पर शक नहीं किया। वह सर्वकालिक महान भले न हो, लेकिन महान में से एक जरूर हैं। फेडरर को खेल से बहुत प्‍यार है। मुझे नहीं लगता कि वह इस सोच के साथ उतरते हैं कि हर टूर्नामेंट जीतूंगा। मेरे ख्‍याल में यह उनकी लोकप्रियता का हिस्‍सा है।'

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now