Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन: सुमित नागल का पहला मुकाबला रिकार्डस बेरांकिस से होगा

सुमित नागल
सुमित नागल
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 05 Feb 2021
न्यूज़

भारत के टेनिस स्‍टार सुमित नागल के बारे में अपेक्षा की जा रही थी कि ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में उनका मुकाबला टॉप-10 में से किसी से होगा, लेकिन भारतीय टेनिस खिलाड़ी को पहले राउंड में रिकार्डस बेरांकिस की चुनौती मिलेगी। दुनियां के नंबर-72 बेरांकिस के खिलाफ सुमित नागल का यह दूसरा मुकाबला होगा। हाल ही में सुमित नागल को इस सप्‍ताह की शुरूआत में लिथुआनिया के खिलाड़ी से एक इवेंट में शिकस्‍त मिली थी।

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में वाइल्‍ड कार्ड से एंट्री पाने वाले दुनिया के 139वें नंबर सुमित नागल अगर पहले दौर में जीत दर्ज करने में कामयाब हो गए तो फिर दूसरे दौर में उनका सामना 19वीं वरीय रूसी कारेन खाचानोव या स्‍थानीय वाइल्‍ड कार्ड एलेक्‍सेंडर वुकिच से हो सकता है। बता दें कि सुमित नागल तीसरी बार ग्रैंड स्‍लैम के पुरुष सिंगल्‍स में हिस्‍सा ले रहे हैं। इससे पहले वह 2019 और 2020 में यूएस ओपन में हिस्‍सा ले चुके हैं। हालांकि, अंकिता रैना को महिला सिंगल्‍स में जगह नहीं मिल सकी। पुरुष डबल्‍स में रोहन बोपन्‍ना और दिविज शरण अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ स्‍पर्धा करेंगे। 

सेरेना विलियम्‍स ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन ट्यूनअप इवेंट से नाम वापस लिया

सेरेना विलियम्‍स ने शुक्रवार को दाएं कंधे में चोट के कारण यार्रा वैली क्‍लासिक इवेंट से अपना नाम वापस ले लिया। ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के ट्यूनअप इवेंट में क्‍वार्टर फाइनल मुकाबला जीतने के कुछ घंटे बाद सेरेना विलियम्‍स ने अपना नाम वापस लिया। 23 ग्रैंड स्‍लैम खिताब जीतने वाली सेरेना विलियम्‍स को सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर-1 ऐश बार्टी के खिलाफ मुकाबला खेलना था। महिला टूर ने ट्वीट किया, 'सेरेना विलियम्‍स ने कंधे में चोट के कारण यार्रा वैली क्‍लासिक सिंगल्‍स ड्रॉ से अपना नाम वापस ले लिया है। ऐश बार्टी वॉकओवर के जरिये फाइनल में पहुंच गई हैं।'

सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क (एसपीएसएन) 8 फरवरी से मेलबर्न में शुरू होने वाले साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 को भारत में सोनी सिक्स, सोनी टेन 2 और सोनी टेन 3 चैनलों पर लाइव प्रसारण करने के लिए पूरी तरह तैयार है। पूरे भारत में एक बड़े दर्शक वर्ग को सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय खेल सामग्री प्रदान करने की पहल के तहत एसपीएसएन सोनी टेन 3 चैनलों पर भी हिंदी में मैचों की कमेंट्री होगी, जबकि सोनी सिक्स और सोनी टेन 2 चैनल पर टूनार्मेंट की अंग्रेजी में कमेंट्री की जाएगी। एसपीएसएन द्वारा समग्र प्रोग्रामिंग पहल के हिस्से के रूप में स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर मेलबर्न पार्क से रोमांचक खेल दर्शकों तक लाएगा और अपने स्टूडियो शो एक्स्ट्रा सर्व पर टूनार्मेंट से इन-डेप्थ स्टोरी प्रदान करेगा।

सोमदेव देववर्मन, गौरव नाटेकर, पूरव रजा और एनरिको पिपेरनो जैसे पूर्व टेनिस खिलाड़ी एक्स्ट्रा सर्व पर विशेषज्ञ पैनलिस्ट के रूप में काम करने के लिए तैयार हैं, जबकि मनीष बटाविया, गौरव नाटेकर और आतिश ठुकराल सोनी टेन 3 चैनलों पर टूनार्मेंट के लिए हिंदी कमेंट्री करेंगे। सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क ने वर्ष के सबसे बड़े टेनिस ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के लिए 4 प्रायोजकों को भी लिया है। नेटवर्क पर सीरीज के चार प्रायोजक हैं रोलेक्स, मॉन्डेलीज, लेनोवो और परनोड रिकार्ड। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 का प्रसारण सोनी सिक्स, सोनी टेन 2 और सोनी टेन 3 (हिंदी में) चैनलों पर 8 फरवरी 2021 से सुबह 5:30 बजे (आइएसटी) से प्रसारित होगा।

Published 05 Feb 2021, 22:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now