टेनिस

Wimbledon 2017: स्पेन की गरबाइन मुगुरुज़ा ने जीता महिला सिंगल्स का खिताब

फाइनल में वीनस विलियम्स को 7-5, 6-0 से हराया

स्पेन की गरबाइन मुगुरुज़ा ने संयुक्त राज्य अमेरिका की वीनस विलियम्स को हराकर विंबलडन महिला सिंगल्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। वेनेज़ुएला में जन्म लेने वाली मुगुरुज़ा ने वीनस को 7-5, 6-0 से हराया। 2016 में फ्रेंच ओपन जीतने वाली मुगुरुज़ा ने विंबलडन फाइनल में वीनस को कोई मौका नहीं दिया और आसानी से मुकाबला जीत लिया। 2015 विंबलडन में मुगुरुज़ा को फाइनल में सेरेना विलियम्स ने हराया था, लेकिन इस बार उन्होंने मौका नहीं गंवाया। कोंचिता मार्टिनेज़ के बाद मुगुरुज़ा स्पेन से विंबलडन महिला सिंगल्स जीतने वाली दूसरी खिलाड़ी हैं।

 


 


पुरुष डबल्स में पोलैंड के लुकास क्यूबो और ब्राज़ील के मार्सेलो मेलो की जोड़ी ने ऑस्ट्रिया के ओलिवर मराक और क्रोएशिया के मैट पेविच की जोड़ी को 5-7, 7-5, 7-6, 6-3, 13-11 से हराकर खिताब जीता। महिला डबल्स के फाइनल में रूस की एकातरिना माकारोवा और एलेना वेसनिना की जोड़ी ने रोमानिया की मोनिका निकुलेस्कु और ताइवान की चैन हाओ-चिंग की जोड़ी को 6-0, 6-0 से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया।

 

 


 

पुरुष सिंगल्स के फाइनल में आज स्विट्ज़रलैंड के रॉजर फेडरर का सामना क्रोएशिया के मारिन चिलिच से होगा। मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में स्विट्ज़रलैंड की मार्टिना हिंगिस और यूके के जेमी मरे का सामना यूके की हीदर वॉटसन और फ़िनलैंड के हेनरी कोंटीनेन से होगा।