Create

विम्बल्डन : महिला सिंगल्स का जबरदस्त ड्रॉ जारी, विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक के हाफ में 7 बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स

ईगा स्वियातेक फिलहाल लगातार 35 मैच जीतकर विम्बल्डन की सबसे प्रबल दावेदार हैं।
ईगा स्वियातेक फिलहाल लगातार 35 मैच जीतकर विम्बल्डन की सबसे प्रबल दावेदार हैं।
Hemlata Pandey

विम्बल्डन चैंपियंशिप्स के महिला सिंगल्स के ड्रॉ में पहले हाफ में जबरदस्त मैच देखने को मिलना तय है। विश्व नंबर 1 खिलाड़ी और जीत के रथ पर सवार पोलैंड की ईगा स्वियातेक, 7 बार की चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स, 2011 और 2014 में खिताब जीतने वाली पेट्रा क्वितोवा, साल 2017 की विजेता स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा, 2019 की चैंपियन रोमानिया की सिमोना हालेप, ये सभी एक ही हाफ में हैं।

The 2022 #Wimbledon draw is OUT ✍️

इस सीजन लगातार 35 मैच जीत चुकी 21 साल की ईगा स्वियातेक पहले राउंड में क्वालिफायर क्रोएशिया की याना फेट से भिड़ेंगी। 25 साल की फेट विश्व रैंकिंग में 254वें नंबर पर हैं और साल 2018 में इकलौती बार विम्बल्डन के पहले दौर में शामिल हुईं थीं। वहीं इसी हाफ में कैरोलीना प्लिसकोवा भी हैं जो छठी सीड हैं और पिछले साल उपविजेता रहीं थीं। 7 बार की चैंपियन और 4 बार उपविजेता रह चुकीं सेरेना विलियम्स को इस बार वाइल्ड कार्ड दिया गया है। सेरेना पहले दौर में फ्रांस की हारमनी टैन से भिड़ेंगी जो पहली बार विम्बल्डन का हिस्सा बन रही हैं। सेरेना और प्लिसकोवा की भिड़ंत तीसरे दौर में हो सकती है।

सेरेना विलियम्स 11 बार विम्बल्डन फाइनल खेल चुकी हैं और 7 बार खिताब जीती हैं।
सेरेना विलियम्स 11 बार विम्बल्डन फाइनल खेल चुकी हैं और 7 बार खिताब जीती हैं।

2019 की चैंपियन सिमोना हालेप को 16वीं वरीयता मिली है और वो पहले दौर में 2 बार की क्वार्टरफाइनलिस्ट चेक रिपब्लिक की कैरोलीना मुचोवा का सामना करेंगी। चौथी सीड पॉला बडोसा पहले दौर में अमेरिकी क्वालिफायर लुईसा चिरिको से भिड़ेंगी तो 2017 की चैंपियन मुगुरुजा पहले राउंड में जर्मनी की ग्रीट मिनेन के खिलाफ उतरेंगी।

दूसरा हाफ थोड़ा आसान

दूसरी सीड एस्टोनिया की एनेट कोन्तावित दूसरे हाफ में सबसे ऊंची रैंकिंग की खिलाड़ी हैं। पिछले साल पहले दौर में हारने वाली एनेट इस बार पहले राउंड में अमेरिका की बर्नार्डा पेरा का सामना करेंगी। सातवीं सीड अमेरिका की डेनिएल कॉलिन्स चेक रिपब्लिक की मारी बुजकोवा के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेंगी। 2021 यूएस ओपन विजेता एम्मा रदुकानू को बेल्जियम की ऐलिसन उईतवांक के खिलाफ पहला मैच खेलना है। 2018 की विजेता और 2016 में उपविजेता रही पूर्व विश्व नंबर 1 एंजेलिक कर्बर भी इसी हाफ में हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...