UFC

"सीएम पंक को अब कभी भी UFC फाइट नहीं लड़नी चाहिए"

UFC 225 पर सीएम पंक को माइक जैक्सन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

हाल ही में हुए UFC 225 में पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक अपनी दूसरी फाइट में माइक जैक्सन के खिलाफ मुकाबला करने उतरे। इस मुकाबले में सीएम पंक को हार का सामना करना पड़ा। सीएम पंक की इस हार के बाद उनके UFC प्रतिद्वंदी माइक जैक्सन ने TMZ स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि भविष्य में सीएम पंक अब ऑक्टागन में वापिस नहीं आना चाहिए।

माइक जैक्सन ने कहा सीएम पंक ऑक्टागन में नौसिखिए हैं और ऐसे में उन्हें खुद को ऑक्टागन से दूर ही रखना चाहिए क्योंकि सीएम पंक के लिए यही अच्छा रहेगा।

आपको बता दें कि UFC 225, 9 जून 2018 को शिकागो शहर के यूनाइटेड सेंटर से लाइव आया। इस शो पर सबसे बड़ी फाइट सीएम पंक और माइक जैक्सन के बीच हुई थी। सीएम पंक की ये दूसरी UFC फाइट थी और इस फाइट में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले सीएम पंक UFC में अपनी फाइट भी हार चुके हैं।

इस मुकाबले की एक खास बात यह रही की सीएम पंक मुकाबले के दौरान तीनों राउंड तक खड़े रहे, हालांकि सीएम पंक की परफॉर्मेंस को देखने के बाद ऐसा साफ लग रहा था कि UFC प्रेसीडेंट डाना वाइट ज्यादा खुश नहीं थे।

सीएम पंक के प्रतिद्वंदी माइक जैक्सन ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भविष्य में सीएम पंक को MMA से दूर रहना चाहिए क्योंकि यह एक खतरनाक खेल है ऐसे में उन्हें इससे दूर ही रहना चाहिए।

जैक्सन ने मुकाबले के दौरान सीएम पंक जोरदार मुक्के बरसाए, इस पर जैक्सन कहते हैं कि उनका इराद सीएम पंक को नुकसान पहुंचाना नहीं था लेकिन वह सीएम पंक को सबक सिखाना चाहते थे कि सीएम पंक फिर से ऑक्टागन में उतरने की गलती न करें।



फाइट खत्म होने के बाद डाना वाइट ने कहा कि उनका मानना है कि सीएम पंक को निश्चित रुप से इसे खत्म करना चाहिए और शायद शिकागो के फैंस ने 39 वर्षीय स्टार को आखिरी बार देखा होगा।

इस समय ऐसी अफवाहें चल रही हैं कि सीएम पंक 'ऑल इन' (प्रोफेशनल रैसलिंग इवेंट) में नज़र आ सकते हैं जो कि उनके होमटाउन शिकागो में होने वाला है।

लेखक: आनंद थंबबिल, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव