UFC

UFC इतिहास के 2 सबसे बड़े फाइटरों के बीच होने वाली फाइट का एलान

26 फाइटों की अविजित स्ट्रीक vs इतिहास के पहले डबल चैंपियन की टक्कर

UFC फैंस के लिए कंपनी के प्रेसीडेंट डैना वाइट ने एक बहुत ही बड़ा तोहफा दिया है। UFC द्वारा घोषणा की गई है कि 6 अक्टूबर को UFC 229 इवेंट में कॉनर मैक्ग्रेगर और खबीब नर्मागोमेडोव के बीच लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए फाइट होगी।

इस फाइट की आशंका काफी लंबे समय से लगाई जा रही थी, लेकिन कॉनर मैक्ग्रेगर के करीब 2 साल से ऑक्टागन से दूर रहने की वजह से फाइट नहीं हो पा रही थी। लेकिन अब इस सुपर फाइट का औपचारिक एलान कर दिया गया है। ये फाइट लॉस वेगास के टी-मोबाइल एरीना में लड़ी जाएगी।

THE WAIT IS OVER! @Khabib_Nurmagomedov meets @TheNotoriousMMA at #UFC229 Oct. 6 in Las Vegas!

A post shared by ufc (@ufc) on



मौजूदा समय में खबीब UFC लाइटवेट चैंपियन हैं। इन दोनों के बीच की दुश्मनी UFC 223 से पहले खतरनाक रूप ले गई, जब कॉनर मैक्ग्रेगर और उनके साथियों ने खबीब और बाकी सुपरस्टार्स को लेकर जा रही बस पर अटैक कर दिया। मैक्ग्रेगर ने एक ट्रॉली को बस पर फेंककर मारा, जिसकी वजह से कुछ फाइटरों को चोट आई और उन्हें UFC 223 इवेंट से हटाना पड़ा।

कॉनर मैक्ग्रेगर UFC इतिहास के पहले फाइटर रहे हैं, जो एक ही समय पर दो टाइटल जीते। ये कारनामा उन्होंने साल 2016 में एडी अल्वारेज़ को हराकर किया था। वहीं खबीब को MMA इतिहास का सबसे खतरनाक फाइटर माना जाता है क्योंकि वो अपने करियर की 26 फाइटों में से एक भी नहीं हारे हैं। उनके सामने जिन भी दिग्गजों ने कदम रखा, खबीब ने उनको धूल चटाई।

महान फाइटर कॉनर मैक्ग्रेगर ने अपनी आखिरी UFC फाइट लाइटवेट चैंपियनशिप के लिए नवंबर 2016 में लड़ी थी। उसके बाद से वो ऑक्टागन में फाइट करते हुए नजर नहीं आए हैं। हालांकि पिछले साल अगस्त महीने में कॉनर ने बाक्सिंग में उतरकर फ्लॉयड मेवेदर का सामना किया था। कॉनर मैक्ग्रेगर को इस सुपर फाइट के 10वें राउंड में TKO (टैक्निकल नॉकआउट) के जरिए हार का सामना करना पड़ा था।

नवंबर 2016 में UFC के डुअल चैंपियन बने कॉनर मैक्ग्रेगर से दोनों टाइटल छीन लिए गए, क्योंकि वो UFC में आकर नहीं लड़ रहे थे।