Create
Notifications

WWE WrestleMania में अपने करियर की पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाले 10 बड़े Superstars

WWE WrestleMania में कुछ सुपरस्टार्स चैंपियन बने हैं
WWE WrestleMania में कुछ सुपरस्टार्स चैंपियन बने हैं
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE WrestleMania का आयोजन कई सालों से देखने को मिल रहा है। यह WWE का सबसे बड़ा और अहम इवेंट है। इस शो में काफी टाइटल मैच देखने को मिले हैं और ढेरों सुपरस्टार्स ने चैंपियनशिप जीती है। कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो रेसलमेनिया (WrestleMania) के दौरान अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने में सफल रहे। इसलिए इस आर्टिकल में हम WrestleMania में अपने करियर की पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाले 10 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे।

WWE WrestleMania में अपने करियर की पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाले 10 बड़े सुपरस्टार्स

- रे मिस्टीरियो ने WrestleMania 22 में रैंडी ऑर्टन और कर्ट एंगल को हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। यह उनके करियर की पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप थी।

youtube-cover

- योकोजुना ने ब्रेट हार्ट को WrestleMania 9 में एक सिंगल्स मैच में हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी। इस मैच में उन्हें चीटिंग से जीत मिली थी लेकिन कुछ मिनट्स बाद वो टाइटल हार गए थे।

- WrestleMania 4 के मेन इवेंट में रैंडी सैवेज ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के टूर्नामेंट के फाइनल्स में जीत दर्ज की थी और वो चैंपियन बने थे।

- बतिस्ता ने अपने पूर्व दोस्त ट्रिपल एच को WrestleMania 21 के मेन इवेंट में पराजित करते हुए अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती थी।

- WrestleMania 21 में ही जॉन सीना ने JBL के खिलाफ मैच लड़ा था और जीत हासिल करते हुए WWE चैंपियन बने थे।

- अल्टीमेंट वॉरियर और हल्क होगन के बीच WrestleMania 6 में WWE और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए विनर टेक्स ऑल मैच हुआ था। इस मैच में अल्टीमेट वॉरियर ने जीत हासिल करते हुए दोनों टाइटल्स पर कब्जा किया था। वो पहली बार WWE चैंपियन बने थे।

youtube-cover

- सैथ रॉलिंस ने WrestleMania 31 में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के मैच में Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन करते हुए मैच जीता था और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

- शॉन माइकल्स ने ब्रेट हार्ट को 60 मिनट आयरन मैन मैच में हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी। WrestleMania 12 में माइकल्स अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड टाइटल जीतने में सफल रहे थे।

- WrestleMania 35 में कोफी किंग्सटन ने डेनियल ब्रायन को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियनशिप जीती थी।

- स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने शॉन माइकल्स को हराकर WrestleMania 14 में WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। यह पहला मौका था जब उन्होंने WWE टाइटल जीता था।

youtube-cover

इन सभी सुपरस्टार्स का करियर एक बड़ी जीत से पूरी तरह बदल गया।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...