Create
Notifications

भारतीय दिग्गज द ग्रेट खली 14 साल पहले बने थे WWE चैंपियन, 19 सुपरस्टार्स को हराकर रचा था इतिहास

WWE दिग्गज द ग्रेट खली ने वर्ल्ड टाइटल जीता था
WWE दिग्गज द ग्रेट खली ने वर्ल्ड टाइटल जीता था
ANALYST

द ग्रेट खली (The Great Khali) को WWE इतिहास के सबसे प्रसिद्ध भारतीय सुपरस्टार्स में गिना जाता है। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। इस सुपरस्टार के कई सारे प्रशंसक रहे हैं। खली ने 14 साल पहले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीत ली थी। उस समय उन्होंने 19 अन्य स्टार्स को हराकर इतिहास रचा था।

द ग्रेट खली ने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम करके सभी को चौंका दिया था

20 जुलाई 2007 को SmackDown के एपिसोड में एक बड़ा सरप्राइज देखने को मिला। WWE ने SmackDown के एपिसोड में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए एक 20-मैन बैटल रॉयल मैच तय किया था। WWE के पास कोई चैंपियन नहीं था क्योंकि ऐज चोट की वजह से एक्शन से दूर थे। WWE ने किसी एक स्टार को चैंपियन बनाने के लिए इस मुकाबले को बुक करने का निर्णय लिया था।

देखा जाए तो यह मुकाबला भारतीय प्रशंसकों के लिए हमेशा ही यादगार रहने वाला है। इस मैच में बतिस्ता, चावो गुरेरो, केन, मार्क हेनरी, मैट हार्डी और MVP जैसे फेमस सुपरस्टार थे। इसके बावजूद भारतीय सुपरस्टार द ग्रेट खली ने अपने प्रदर्शन से फैंस का ध्यान खींचा। मैच लगभग 24 मिनट तक चला।

सभी सुपरस्टार्स ने जीत दर्ज करने की कोशिश की। इसके बावजूद केन, बतिस्ता और ग्रेट खली ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। अंत में इन तीनों ही सुपरस्टार्स के बीच लड़ाई देखने को मिली। काफी समय तक वो फाइट करते रहे। मैच के दौरान केन और बतिस्ता काफी समय तक आपस में लड़ते रहे और इससे ग्रेट खली को काफी फायदा मिला।

बतिस्ता और केन रोप्स के करीब मौजूद थे। इस दौरान दोनों का ध्यान एक-दूसरे को बाहर करने पर था। खली ने इस चीज़ का फायदा उठाया। उन्होंने एक ही बार में केन और बतिस्ता को बाहर कर दिया और मैच में जीत दर्ज की। सभी प्रशंसकों के लिए यह बड़ा सरप्राइज था क्योंकि किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी।

मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही खली नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए थे। इसके बाद उन्होंने बड़ी जीत को अपने मैनेजर डेवारी के साथ सेलिब्रेट किया। बतिस्ता यह देखकर चौंक गए थे और वो रिंगसाइड पर काफी निराश दिखाई दिए थे। मैच के बाद SmackDown के जनरल मैनेजर टेडी लॉन्ग ने खली को वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल दिया।

इस जीत के बाद पूरी दुनिया में भारतीय सुपरस्टार का नाम हो गया। खली की वजह से ही कई सारे भारतीय प्रशंसकों ने WWE को देखना शुरू किया। इसी वजह से भारत में खली को सम्मान दिया जाता है और उनके काफी सारे प्रशंसक मौजूद हैं। SmackDown के उस एपिसोड द्वारा खली का करियर बदल गया था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Edited by Ujjaval Palanpure
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now