Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

2 मौके जब WWE ने मैच से ठीक पहले विजेता बदल दिए

ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस
ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस
Ankit Kumar
ANALYST
Modified 28 Oct 2020, 16:00 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

प्रोफेशनल रेसलिंग में WWE दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। लगभग हर नए रेसलर्स का सपना होता है कि वह WWE जैसी कंपनी का हिस्सा बनें। WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि कंपनी में सभी चीजें स्टोरीलाइन के तहत बुक की जाती है।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

यह पहले से तय होता है कि कौन सा सुपरस्टार किस मैच में जीतेगा या फिर किस मैच में हारेगा। मुकाबले के दौरान दूसरे सुपरस्टार्स का दखल भी पहले से तय होता है। कुछ फैंस सोच रहे होंगे कि सबकुछ पहले से तय है तो सुपरस्टार्स को लगने वाली चोट भी फेक होती होगी लेकिन वास्तव में सुपरस्टार्स को लगने वाली चोट रियल होती है।

WWE में हर साल कई मुकाबले होते हैं और उनके नतीजे तय करना कंपनी के लिए काफी मुश्किल काम होता है। कई बार ऐसा होता है जब कंपनी को मैच शुरू होने से ठीक पहले नतीजे बदलने पड़े हैं। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 2 मौकों पर जब WWE ने मैच शुरू होने से ठीक पहले विजेता बदल दिए।

#) WWE रॉयल रंबल 1990

हल्क होगन
हल्क होगन

साल 1990 में WWE में कर्ट हेनिंग को रॉयल रंबल मैच का विजेता बनाने का प्लान किया था लेकिन इवेंट के शुरू होने से ठीक पहले विंस मैकमैहन ने हल्क होगन को विजेता बनाने का फैसला किया जो उस समय WWE चैंपियन थे।

हेनिंग ने WWE में अपने करियर में कई सफलता हासिल की लेकिन वह कभी रॉयल रंबल मैच नहीं जीत सके। वहीं दूसरी ओर रंबल मैच जीतकर हल्क होगन रेसलमेनिया 6 में टाइटल बनाम टाइटल मैच में शामिल हुए, जहां उनका सामना द अल्टीमेट वॉरियर से हुआ। इस मैच में हल्क होगन की हार हुई थी।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

1 / 2 NEXT
Published 28 Oct 2020, 16:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit