Create
Notifications

2 WWE Superstars जिन्हें Brock Lesnar ने SummerSlam में पीट-पीटकर 'अधमरा' कर दिया

WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर से लड़ना किसी के लिए आसान नहीं है
WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर से लड़ना किसी के लिए आसान नहीं है
reaction-emoji
मयंक मेहता

Brock Lesnar: ब्रॉक लैसनर (ब्रॉक लैसनर) WWE के सबसे खतरनाक और मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं। ब्रॉक लैसनर विश्वभर में काफी प्रसिद्ध हैं और इसी वजह से फैंस उन्हें रिंग में लड़ते हुए देखना काफी पसंद करते हैं। WWE भी पूरी कोशिश करती है कि वो 'बीस्ट' ब्रॉक लैसनर का इस्तेमाल टॉप 4 (रॉयल रंबल (Royal Rumble), रेसलमेनिया (WrestleMania), समरस्लैम (SummerSlam) और सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) प्रीमियम लाइव इवेंट में अच्छे से करें।

SummerSlam भी WWE के टॉप 4 पीपीवी में से एक हैं और पिछले कई सालों से लगातार इस पीपीवी का हिस्सा बनते हुए आ रहे हैं। गौर करने वाली बात यह है कि 2014 से 2019 तक हर साल ब्रॉक लैसनर मेन इवेंट का हिस्सा रहे हैं। भले ही साल 2020 वो SummerSlam में नजर नहीं आए और पिछले साल उन्होंने जबरदस्त वापसी की थी। इस साल भी लैसनर का बहुत बड़ा मुकाबला SummerSlam में होने वाला है।

इस बीच ब्रॉक लैसनर ने 2014, 2016 और 2017 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की, तो 2015, 2018 और 2019 में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा। हालांकि SummerSlam में ब्रॉक लैसनर ने दो मैच ऐसे भी लड़े हैं, जब लैसनर का दुश्मन उन्हें कोई टक्कर नहीं दे पाया और लैसनर ने उनकी बुरी हालत कर दी।

आइए नजर डालते हैं उन दो सुपरस्टार्स पर जिनकी हालत WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर ने खराब की:

#) ब्रॉक लैसनर vs रैंडी ऑर्टन (WWE SummerSlam 2016)

youtube-cover

2016 SummerSlam के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन का मैच हुआ। इस मैच से वैसे तो काफी उम्मीद थी, लेकिन मैच वैसा नहीं रहा जैसी सभी ने उम्मीद की थी। ब्रॉक लैसनर ने पूरी तरह से मैच में अपना दबदबा बनाया और रैंडी ऑर्टन को वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

मैच शुरू होते ही ब्रॉक लैसनर ने अपनी ताकत दिखानी शुरू कर दी और रैंडी ऑर्टन को सुपलेक्स सिटी की सैर कराई। इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने रैंडी ऑर्टन को रिंग के बाहर ले जाकर अनाउंसर टेबल पर पटका। हालांकि इस बीच रैंडी ने वापसी करते हुए टेबल पर ही लैसनर को RKO दिया। इसके बाद रिंग के अंदर भी एक RKO दिया, लेकिन ब्रॉक लैसनर ने किकआउट कर दिया।

ब्रॉक लैसनर ने वापसी करते हुए रैंडी ऑर्टन को F5 दिया, लेकिन रैंडी ने किकआउट कर दिया। इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने रैंडी ऑर्टन के ऊपर हमला कर दिया और रैंडी के सिर से खून निकलने लगा। लैसनर ने टेक्निकल नॉकआउट के जरिए इस मैच को जीत लिया।

मैच जीतने के बाद बीस्ट ने वाइपर पर अटैक जारी रखा और रिंग में उन्हें 'अधमरी' हालत में छोड़ दिया। रेफरी को आकर उन्हें अलग करना पड़ा। किसी ने सोचा नहीं था कि ब्रॉक लैसनर के खिलाफ रैंडी ऑर्टन की ऐसी हालत हो जाएगी।

#) ब्रॉक लैसनर vs जॉन सीना (WWE SummerSlam 2014)

youtube-cover

17 अगस्त 2014 को SummerSlam का आयोजन हुआ, जिसके मेन इवेंट में जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर का मैच WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए हुआ। इस मैच से पहले लगा रहा था कि सीना अपने दुश्मन लैसनर को कड़ी टक्कर देंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। ब्रॉक लैसनर ने इस मैच में जॉन सीना का जो हाल किया, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना को 16 जर्मन सुपलेक्स और 2 F5 दिए, इसके बाद सीना को पिन करते हुए वो नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए। इस मैच के बाद सभी हैरान थे और यह भी कहा गया कि सीना को इस तरह से डोमिनेट आजतक उनके करियर में किसी ने भी किया है। इस मैच को निश्चित ही जॉन सीना बिल्कुल भी याद नहीं रखना चाहेंगे और उनकी शर्मनाक हार के बीच रिंग में लैसनर ने उन्हें 'अधमरा' कर दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...