Create

WWE में दो मौके जब Roman Reigns को विमेंस रेसलर ने करारा थप्पड़ जड़ा 

WWE में रोमन रेंस के ऊपर विमेंस रेसलर ने भी थप्पड़ लगाए हैं
WWE में रोमन रेंस के ऊपर विमेंस रेसलर ने भी थप्पड़ लगाए हैं

रोमन रेंस (Roman Reigns) WWE में लम्बे समय से रेसलिंग कर रहे हैं और इस दौरान रोमन रेंस ने ऐसे कारनामे किए हैं जो कोई और रेसलर नहीं कर सका है। रोमन रेंस WWE में अधिकतर रेसलरों से लड़ाई लड़ चुके हैं। इस समय WWE में रोमन रेंस का ही दबदबा है और वो मौजूदा अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन हैं।

इस दौरान रोमन रेंस का सामना WWE की उन महिला रेसलर्स से भी हुआ है जो प्रतिद्वंदी रेसलर्स के साथ आती थीं। लेकिन WWE में अभी तक 2 ही ऐसी महिला रेसलर हैं, जिन्होंने रोमन रेंस के ऊपर हाथ उठाया है।

WWE महिला रेसलर्स कौन हैं और उन्होंने रोमन रेंस के ऊपर आखिरकार क्यों हाथ उठाया था?

रोमन रेंस के ऊपर हाथ उठाने वाली महिला और कोई नहीं बल्कि WWE के मालिक विंस मैकमैहन की बेटी और पूर्व विमेंस चैंपियन स्टैफनी मैकमैहन हैं। स्टैफनी मैकमैहन क्योंकि अथॉरिटी का हिस्सा रही हैं और रोमन रेंस जब फेस हुआ करते थे तो WWE में अथॉरिटी के सदस्यों के साथ उनका छत्तीस का आंकड़ा रहा।

2015 में सैथ रॉलिंस के इंजर्ड होने के बाद हमें WWE Survivor Series में रोमन रेंस WWE चैंपियन बनते हुए दिखे, लेकिन शेमस ने उनसे यह चैंपियनशिप अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेश कैश इन कर छीन ली। इसके बाद हमें 13 दिसम्बर 2015 को TLC इवेंट के दौरान रोमन रेंस का सामना चैंपियनशिप के लिए शेमस से देखने को मिला लेकिन इस मुकाबले में अल्बर्टो डैल रियो और रुसेव की सहायता के कारण शेमस की जीत हुई। इसके बाद रोमन रेंस के गुस्से का ठिकाना नहीं रहा और रोमन रेंस ने पहले इन तीनों सुपरस्टार की जमकर पिटाई की। इसके बाद रोमन रेंस ने उस समय कम्पनी के COO ट्रिपल एच को भी नहीं छोड़ा। रोमन रेंस ने ट्रिपल एच को इतनी बुरी तरीके से मारा कि उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

youtube-cover

ट्रिपल एच, स्टैफनी मैकमैहन के पति हैं, इस कारण उनका गुस्सा 14 दिसंबर 2016 को अगले मंडे नाइट रॉ के दौरान रोमन रेंस के ऊपर निकला। जहाँ पहले स्टैफनी मैकमैहन ने पहले रोमन रेंस को रिंग में बुलाया, फिर उनकी बेज्जती करने के बाद जब रोमन रेंस ने ऐसा कुछ कह दिया कि वहाँ बैठे सभी दर्शक स्टैफनी मैकमैहन के ऊपर हंसने लगे। इसके बाद स्टैफनी मिकमैन ने रोमन रेंस के चेहरे पर जोरदार 4 से 5 थप्पड़ लगा दिए। यह थप्पड़ इतने जोरदार थे कि रोमन रेंस का चेहरा लाल पड़ गया।

रोमन रेंस को थप्पड़ लगाने वालों की लिस्ट में दूसरा नाम लाना का है। जिस समय रोमन रेंस और रुसेव की यूएस चैंपियनशिप के लिए दुश्मनी चल रही थी, उस दौरान लाना ने रोमन रेंस को थप्पड़ जड़ा था। 17 अक्टूबर 2016 को हुए Raw के एपिसोड में लाना ने रेंस को थप्पड़ मारा था और फिर रूसेव ने बुरी तरह से रेंस के ऊपर अटैक भी किया था।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment