WWE

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 13 अगस्त 2018

रॉ के सभी सैगमेंट्स और अपडेट

कर्ट एंगल का सैगमेंट


कर्ट- रेंस पर जिस तरह लैसनर ने अटैक किया वो अच्छा नहीं था।  मेडिकल टीम ने बोला है रेंस समरस्लैम में लड़ सकते हैं।  मैं लैसनर को सस्पेंड नहीं करुंगा लेकिन मैं ये बोलना चाहता हूं कि लैसनर को रोमन रेंस हरा दे और यूनिवर्सल टाइटल जीते।

डॉल्फ और ड्रू आ रहे हैं क्योंकि कॉन्ट्रैक्ट साइन होना है।

ड्रू- रेंस अगर नहीं लड़ रहेंगे होंगे फिर भी तुम उसे लड़ने के लि भेज दोंगे क्योंकि तुम कर्ट एंपनी नौकरी बचाना चाहते हो।

कर्ट -समरस्लैम के लिए डॉल्फ का विरोधी होगा सैथ रॉलिंस (कर्ट बार बार सैथ रॉलिंस को बुला रहे हैं। )

डॉल्फ- सैथ  नहीं आ सकता है क्योंकि वो यहां नहीं है या फिर ये कहूं कि सैथ हमें नहीं हरा सकता है कि इसलिए वो बाहर नहीं आ रहा है।

ड्रू- हम लोग सैथ की इज्जत करते हैं क्योंकि वो हमेशा हमसे टक्कर लेने की कोशिश करता है लेकिन हमे हरा नहीं पाता क्योंकि हम उससे ज्यादा बेस्ट है।

डॉल्फ-तुम सबको लगता है कि सैथ ही एक अच्छा रैसलर हैं लेकिन मैं बता दूं कि क्या वो मुझे हरा पाया।  मेरा साथ ड्रू ने मुझे काफी हिम्मत दी है लेकिन सैथ हमें कुछ नहीं कर पाए।चलो कॉन्ट्रैक्ट निकालो और साइन करो। रॉलिंस नहीं आएगा तो मैच रद्द करो। वो समरस्लैम में नहीं लड़ पाएगा।

सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बज गया है।

सैथ- दोस्तों माफी चाहता हूं मैं लेट हो गया और तुम्हें डॉल्फ का बेकार सैगमेंट देखने को मिला। डॉल्फ ने कॉन्ट्रैक्ट साइन कर दिया है, मैं भी कर देता हूं। कॉन्ट्रैक्ट में जैसा है कि मेरे रिंग साइड कोई हो , अगर तुम्हारे पास ड्रू है तो मेरे पास डीम एम्ब्रोज हैं।

ये क्या डीन एम्ब्रोज की म्यूजिक बज गया है और वो नए लुक में नजर आए हैं। डीन और सैथ ने डॉल्फ और ड्रू का बुरा हाल कर दिया है। डीन की वापसी को जबरदस्त सपोर्ट मिला है । डीन और सैथ ने शील्ड का साइन बनाया।  इसी के साथ रॉ का ये एपिसोड खत्म हुआ।

 

 

 




साशा बैंक्स Vs रुबी रायट


साशा बैंक्स की एंट्री हो रही है उनके साथ बेली आई हैं। रायट स्क्वॉड आ गया है।  साशा ने रुबी को कवर किया लेकिन किक आउट हुईं। बैंक्स ने रुबी को सबमिशन में पकड़ा लेकिन किसी तरह रुबी ने रस्सियों को पकड़ लिया। स्टील स्टेप्स में बैंक्स का हाथ फंस गया था। दोनों सुपरस्टार्स रिंग में हैं, दो बार बैंक्स ने कवर की कोशिश लेकिन सफल नहीं हुईं। साशा बैंक्स ने पलटवार करते हुए रूबी रायट की हालत खराब कर दी है। रूबी के जबड़े पर बैंक्स ने एल्बो मारी उसके बाद रिंग के बाहर रायट स्क्वॉड पर सुसाइड डाइव लगा दी। बैंक्स रिंग में आ रही हैं लेकिन तभी रुबी ने चालाकी से बैंक्स को पिन किया।

विजेता- रुबी रायट




बॉबी रुड-टाइटस वर्ल्डवाइड Vs मोजो राउली - ऑथर्स ऑफ पेन


6 मैन टैग मैच शुरु हो गया है।  ऑथर्स ऑफ पेन का अच्छा तालमेल दिखा। टाइटस वर्ल्डवाइड ने कमबैक करते हुए ऑथर्स ऑफ पेन को रिंग के बाहर किया और बॉबी रुड ने मोजो राउली को ग्लोरियस डीडीटी मारकर जीत दर्ज की।

विजेता-बॉबी रुड, टाइटस वर्ल्डवाइड



रोमन रेंस का सैगमेंट


रोमन रेंस की एंट्री हो गई है और क्राउड का रिएक्शन हमेशा जैसा है। समरस्लैम में रेंस का मैच लैसनर खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल के लिए होने वाला है।

रेंस-मैं हमेशा अपने आप से बात करता हूं कि अगर मैं कुछ नहीं कर पाया तो ये जगह मुझे छोड़ देनी चाहिए। मैं थक गया हूं लैसनर के बारे में बात करते हुए।मैं समरस्लैम में ये किस्सा खत्म कर दूंगा और यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा करुंगा। उसके बाद लैसनर जाए अपने UFC करियर और डैना व्हाइट के %&$^&& अपना सिर गुसाएं (रेंस ने बेहद गंदी गाली लैसनर को दी है)।

ये क्या पॉल हेमन आ गए हैं और बड़े खुश दिख रहे हैं।

हेमन- जैसा की हमने देखा है कि द न्यू फ्यूचर है। वैसा ही मैं रिंग में फ्यूचर को देख रहा हूं।क्योंकि रेंस WWE फ्यूचर है।  क्यों ना हम आज से इतिहास बनाए और समरस्लैम का इंतजार क्यों करे। मैंने जैसे कहा था कि रेंस, लैसनर के सामने खड़े नहीं होते हैं लेकिन अगर मैं तुम्हारे साथ आया तो यूनिवर्सल चैंपियन बन जाओगे। तुम्हें मेरी जरुरत है अगर टाइटल जीतना है तो।

हेमन ने रेंस के लिए दोस्ती का हाथ बढ़ाया।

रेंस-हेमन मुझे तुम्हारी जरुरत नहीं है । मैं ब्रॉक को अपने दम से हरा सकता हूं।

हेमन- मैं पुरानी बातों के लेकर नहीं बैठा हूं क्योंकि मुझे फ्यूचर दिख रहा है और तुम इसके काबिल हो। पॉल अब अपने स्टाइल में रेंस को पुकार रहे हैं। (फिर से हेमन ने हाथ बढ़ाया)।

रेंस- तुमने कोशिश की लेकिन ये काफी नहीं है। मुझे मेरे परिवार ने काफी कुछ सीखाया है और किस तरह इससे बाहर आना है ये मैं जानता हूं।

हेमन- रेंस तुम्हारे पिता को मैं जानता हूं और उन्होंने मुझे काफी कुछ बताया है। (हेमन ने रेंस की भाषा में कुछ बोला जिसको सुनकर रेंस हैरान हो गए। हेमन ने कॉन्ट्रैक्ट दिया है लेकिन तभी रेंस की आंखों में हेमन ने स्प्रे मार दिया )

ये क्या ब्रॉक लैसनर बाहर आ गए हैं। रेंस के सामने लैसनर खड़े है और रेंस को कुछ नहीं दिख रहा है। लैसनर ने आते ही रेंस पर अटैक कर दिया। लैसनर ने रेंस की गर्दन पकड़ ली है।  रेंस की हालत खराब है और लैसनर अब रिंग को छोड़कर जा रहे हैं। लैसनर फिर से रिंग में आए और एफ5 मार दिया।

 


मैट हार्डी-ब्रे वायट Vs द रिवाइवल Vs द बी टीम (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप)


मैट और ब्रे ने इस मैच के लिए एंट्री की है उसके बाद द रिवाइवर आए हैं जबकि अंत में टैग टीम चैंपियन बी टीम ने कदम रखा। बौ डैलास और स्कॉट डॉसन ने अटैक किया जबकि कवर करने की कोशिश की लेकिन किक आउट हुए।  द रिवाइवल ने पकड़ बनाई लेकिन किसी तरह मैट ने टैग ले लिया और रिवाइवल पर अटैक करने लगे। दूसरे टर्न बकल से हार्डी ने एल्बो ड्रॉप मारा। रिवाइवल को टैग मिल गया है और डबल टीम के साथ हार्डी पर अच्छा मूव लगाया और कवर किया लेकिन किक आउट हो गए। स्कॉट ने क्लोथलाइन मारकर हार्डी को गिरा दिया है। ब्रे को टैग मिल गया है और वायन ने अकेले ही रिवाइवल को खत्म किया जबकि बौ डैलास और कर्टिस को भी मारा। डैश ने रिंग के बार सुसाइड डाइव लगाई लेकिन ब्रे ने एपरेन पर स्लैम दिया। सभी रिंग के बाहर है और जंप करने के लिए रिंग के ऊपर चढ़े तभी स्कॉट ने मैट को पकड़ा लेकिन दोनों रिंग के ऊपर से सभी सुपरस्टार्स पर गिर गए। द रिवाइवल ने ब्रे वायट को अपना मूव मारकर कवर किया लेकिन एक्सल ने चालाकी से स्कॉट को रिंग से बाहर फेंका और ब्रे पर कवर करके जीत दर्ज की।

विजेता-बी टीम (बौ डैलास और कर्टिस एक्सल)

 

 


इलायस का सैगमेंट


इलायस का फैन रिंग में है,जबकि स्टेज से इलायस परफॉर्म कर रहे हैं। इलायस ने अपने फैन (रिकी रॉबर्ट्स) से कहा कि वो लैश्ले को आज रात हरा दे तो वो खुश होंगे। लैश्ले आ गए है जबकि रिंग में इलायस के फैन (रिकी रॉबर्ट्स) ने उनके ऊपर गिटार से अटैक किया। फिर क्या था लैश्ले ने जबरदस्त सुपलेक्स मार दिया।




फिन बैलर-ब्रॉन स्ट्रोमैन Vs जिंदर महल-केविन ओवंस


जिंदर महल और केविन ओवंस पहले से रिंग में खड़े हैं जबकि फिन बैलर आ गए हैं। ये एक हैंडीकैप मैच होने वाला है,  ये क्या कर्ट एंगल आए हैं। स्टेफनी ने भले ही ये तय किया है लेकिन मैं यहां मुकाबले बुक करता हूं। ये एक टैग टीम मैच होगा। ब्रॉन स्ट्रोमैन इस मैच के लिए फिन बैलर के पार्टनर है। स्ट्रोमैन को देखकर जिंदर और ओवंस रिंग के बाहर भाग गए हैं।

फिन बैलर और जिंदर महल ने मैच का आगाज किया और महल ने फिन पर अटैक कर दिया है। महल ने कंधा मारकर फिन को गिराया जबकि वापसी करते हुए फिन ने ड्रॉप किक मारी।  ओवंस के पास टैग है और उन्होंने फिन को पकड़ लिया है। ओवंस और महल शानदार अंदाज में एक दूसरे को टैग कर रहे हैं। फिन ने स्ट्रोमैन को टैग किया जबकि जिंदर को भागकर ओवंस ने टैग कर दिया । स्ट्रोमैन अब महल को बुरी तरह मार रहे हैं। जिंदर महल को मार मार कर अधमरा कर दिया  है। स्ट्रोमैन ने फिन को टैग किया और उठाकर जिंदर पर फेंका।

रिंग के बाहल ओवंस डर कर भाग रहे हैं।  जबकि जिंदर और ओवंस एक जगह खड़े है तभी फिन ने रिंग के अंदर से छलांग लगा दी। एक बार फिर से ओवंस -महल ने फिन पर अटैक किया और कंट्रोल बनाया है। ओवंस को टैग मिल गया है जबकि बैलर ने ओवंस को स्विंग ब्लैड मारा।  स्ट्रोमैन ने टैग लेते ही महल और ओवंस दोनों माका और महल को पावरस्लैम देकर जीत दर्ज की।

विजेता- फिन बैलर और ब्रॉन स्ट्रोमैन




बैरन कॉर्बिन Vs टायलर ब्रीज


कॉन्स्टेबल बैरन कॉर्बिन की एंट्री हो रही है।  ये क्या ब्रीज के खिलाफ कॉर्बिन का मैच होने जा रहा है। मैच शुरु होते ही कॉर्बिन ने ब्रीज की हालत खराब कर दी। रिंग के बाहर बैरीकेड पर मारा जबकि रिंग के अंदर ब्रीज बहुत बुरी हालत में पड़े हैं। ब्रीज ने वापसी की कोशिश की है लेकिन ये कोशिश बेकार गई और कॉर्बिन ने शानदार मूव डीप सिक्स लगाकर जीत दर्ज की। मैच के बाद कॉर्बिन ने ऐलान किया कि जिंदर महल का मैच फिन बैलर के खिलाफ होगा। कॉर्बिन ने फिन का मैच हैंडीकैप मैच बना दिया है और केविन ओवंस को बुलाया है। कॉर्बिन ने अब फिन बैलर को बुलाया है।

विजेता-बैरन कॉर्बिन 




एंबर मून Vs एलेक्सा ब्लिस


मैच शुरु हो गया है, एंबर मून ने पकड़ बनाई हुई हैं।  ब्लिस को मून उठा उठा कर पटक रही है। फेस बस्ट मारकर मून ने चैंपियन को कवर किया लेकिन किक आई हुईं। ब्लिस ने काउंटर अटैक करते हुए ड्रॉप किक मारी। ब्लिस ने मून को पकड़ लिया है और एंबर के पास कोई मौका नहीं दिख रहा है। मून ने नेकब्रेकर लगाया लेकिन ब्लिस ने क्लोथलाइन मार दी। मून ने शानदार तरीके से ब्लिस को कवर किया लेकिन किकआउट हुईं, तभीब ब्लिस ने ड्रॉप किक मारी और फिर थप्पड़ मार दिया। मून को गुस्सा आ गया है और उन्होंने किंक्स से अटैक किया और सुपलेक्स मारकर कवर किया।  एलिसा फॉक्स रिंग के बाहर से मदद कर रही थी कि रोंडा ने मारा, तभी ब्लिस ने रोंडा को ब्लिस ने बैरीकेड पर फेंका। मून ने रिंग के ऊपर से छलांग लगाकर कवर किया लेकिन फॉक्स ने मैच को बचा लिया। रोंडा रिंग में आईं और फॉक्स को बुरी तरह मारा। डिसक्वालिफिकेशन के जरिए एंबर मून इस मैच को जीत गई है।




रोंडा राउजी का सैगमेंट


रोंडा राउजी की एंट्री हो गई हैं। वो अपना प्रोमो करने आई हैं। फैंस रोंडा राउजी चैंट्स कर रहे हैं।

रोंडा-नटालिया के पिता अनविल नीडहार्ट नहीं रहे।  ये बहुत दुख की बात है, हम सभी भगवान से प्रार्थना करते हैं कि नटालिया के पूरे परिवार को इस बूरे वक्त में ताकत दे। नटालिया मेरी WWE में दोस्त है। आप सभी ने देखा की कैसे ब्लिस ने हर बार धोखे के साथ मैच को जीता है लेकिन समरस्लैम में वो टाइटल बदल जाएगा। नटालिया की जगह ब्लिस के खिलाफ एबंर मून लड़ने वाली हैं।

एंबर मून की एंट्री हो रही है। जबकि एलेक्सा ब्लिस का भी म्यूजिक बज गया है। ब्लिस मे बोला कि वो पांच बार चैंपियन बन चुकी हैं लेकिन रोंडा राउजी उनके सामने कहीं भी खड़ी  नहीं होती है।  उन्होंने कर्ट एंगल पर निशाना साधते हुए कहा कि रोंडा को वो हमेशा बचाकर रखते हैं। बैरन कॉर्बिन ने ब्लिस को उनके सिक्योरिटी गार्ड्स दिए हैं। ब्लिस गार्ड्स के साथ रिंग में आई हैं । इसी दौरान ब्लिस ने रोंडा पर अटैक पर किया।  ये क्या रोंडा को गुस्सा आ गया है और उन्होंने सभी गार्ड्स की धुनाई कर दी है। ब्लिस डर कर भाग गई है लेकिन मून के खिलाफ उनका मैच होने वाला है।



नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। समरस्लैम से पहले ये रॉ का आखिरी एपिसोड होगा। रेड ब्रांड अपनी तरफ से पूरे मैच को पीपीवी के कार्ड में डाल देगा।  जाहिर बात है, कि रेड ब्रांड में समरस्लैम के लिए  बिल्ड अप देखने को मिलेंगे। रोमन रेंस एक बार फिर से समरस्लैम से पहले ब्रॉक लैसनर को  ललकारेंगे सैथ रॉलिंस पीपीवी के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन  करेंगे जबकि पॉल हेमन कुछ बड़ा एलान कर सकते हैं।

इसके अलावा रॉ में टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच होने वाला है।  समरस्लैम से पहले रॉ से ये अहम फैसला लिया है। कयास लगाया जा रहा है कि शायद इसमें टाइटल बदल सकता है। डीन एम्ब्रोज की पत्नी रैने यंग इस हफ्ते रॉ की कमेंट्री टीम में होंगी क्योंकि जॉनथन कोचमैच इस हफ्ते कुछ कामों के कारण रेड ब्रांड का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ केविन ओवंस खेल खेलते रहेंगे, पिछले हफ्ते स्ट्रोमैन ने ओवंस शो का स्टेज पलटा दिया था, इस बार स्ट्रोमैन अपना बदला जरुर लेंगे।