Create

3 बड़े कारण क्यों WWE Survivor Series रोमन रेंस के लिए बहुत ज्यादा यादगार रहा है

रोमन रेंस के लिए Survivor Series पीपीवी काफी यादगार रहा है
रोमन रेंस के लिए Survivor Series पीपीवी काफी यादगार रहा है
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE का अगला महत्वपूर्ण पीपीवी सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) है, जोकि 21 नवंबर (22 नवंबर भारत में) को लाइव आने वाला है। इस साल के लिए WWE ने टॉप 4 पीपीवी में से एक को शानदार तरीके से बुक किया है और इस साल कई जबरदस्त मैच देखने को मिलने वाले हैं।

इसी वजह से सभी की नजर Survivor Series के ऊपर होने वाली है। इस साल Survivor Series में हर साल की तरह इस बार भी चैंपियन vs चैंपियन मैच देखने को मिलने वाले हैं। WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का मैच WWE चैंपियन बिग ई के खिलाफ होने वाला है। दोनों सुपरस्टार्स ने इस मैच को बहुत ही शानदार तरीके से हाइप किया है।

आपको बता दें कि WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के लिए Survivor Series बहुत ही ज्यादा खास रहा है। ऐसा नहीं है कि इस पीपीवी में आजतक हारे नहीं है, बल्कि इस पे-पर-व्यू उनके लिए काफी ज्यादा यादगार है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ कारणों के बारे में बात करने वाले हैं।

#) रोमन रेंस ने WWE मेन रोस्टर में डेब्यू Survivor Series में ही किया था

रोमन रेंस ने Survivor Series के जरिए ही WWE मेन रोस्टर में डेब्यू किया था
रोमन रेंस ने Survivor Series के जरिए ही WWE मेन रोस्टर में डेब्यू किया था

18 नवंबर 2012 को हुए Survivor Series के मेन इवेंट में सीएम पंक vs जॉन सीना vs रायबैक के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ। इस मैच के अंतिम क्षणों में रोमन रेंस, डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस (शील्ड) ने चौंकाने वाली एंट्री करते हुए रायबैक के ऊपर अटैक कर दिया और उन्हें कमेंट्री टेबल पर ट्रिपल पावरबॉम्ब देते हुए बेहतरीन डेब्यू किया।

मेन रोस्टर में जिस धमाकेदार तरीके से डेब्यू की शुरुआत किसी सुपरस्टार को मिलनी चाहिए रोमन रेंस को भी वैसे ही मिली और उन्होंने इस मोमेंटम को खोने नहीं दिया और इसी वजह से वो कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार बने हुए हैं।

#) दो बार WWE Survivor Series मैच में सोल सर्वाइवर रह चुके हैं रोमन रेंस

रोमन रेंस का प्रदर्शन सर्वाइवर सीरीज मैच में काफी ज्यादा जबरदस्त रहा
रोमन रेंस का प्रदर्शन सर्वाइवर सीरीज मैच में काफी ज्यादा जबरदस्त रहा

Survivor Series में फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार 5 ऑन 5 एलिमिनेशन टैग टीम मैच का होता है और रोमन रेंस का प्रदर्शन इस मैच में काफी ज्यादा शानदार रहा है। अभी तक रोमन रेंस अपने करियर में तीन बार (2013, 2016 और 2019) Survivor Series मैच का हिस्सा रह चुके हैं।

रोमन रेंस ने 2013 और 2019 में सोल सर्वाइवर रहते हुए अपनी टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। इसके अलावा 2016 में हुए Survivor Series मैच में भी वो टीम Raw की तरफ से एलिमिनेट होने वाले आखिरी सुपरस्टार थे, जो दिखाता है कि वो अपनी टीम के लिए कितने बड़े एसेट हैं।

अभी तक रोमन रेंस 6 सुपरस्टार्स को Survivor Series मैच में एलिमिनेट भी कर चुके हैं। 2013 में रोमन रेंस ने रे मिस्टीरियो और 2019 में रोमन रेंस ने NXT के कीथ ली को एलिमिनेट करते हुए टीम SmackDown को जीत दिलाई।

#) रोमन रेंस अपने करियर में सबसे पहली बार WWE चैंपियन Survivor Series में ही बने थे

रोमन रेंस
रोमन रेंस

यह बात तो हर कोई जानता है कि रोमन रेंस काफी समय से WWE के टॉप सुपरस्टार बने हुए हैं। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि रोमन रेंस को पहली बार WWE चैंपियन बनने में लगभग 3 साल लग गए। 2015 में हुए Survivor Series पीपीवी में रोमन रेंस ने WWE चैंपियनशिप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एल्बर्टो डैल रियो को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई।

इसके बाद रोमन रेंस ने फाइनल में अपने दोस्त डीन एंब्रोज को पिनफॉल के जरिए हराते हुए पहली बार WWE चैंपियनशिप को अपने नाम किया। हालांकि रोमन रेंस के करियर की सबसे बड़ी जीत की खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई और कुछ ही मिनटों बाद शेमस ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को कैशइन किया और रेंस को हराते हुए WWE चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया।

इसके बावजूद रोमन रेंस पहली बार Survivor Series में ही WWE चैंपियन बने थे और इसी वजह से उनके लिए यह पीपीवी काफी ज्यादा खास है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...