Create
Notifications

3 सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE दिग्गज गोल्डबर्ग ने पूरी तरह बर्बाद किया

WWE में कई सुपरस्टार्स को गोल्डबर्ग के कारण नुकसान हुआ है
WWE में कई सुपरस्टार्स को गोल्डबर्ग के कारण नुकसान हुआ है
ANALYST

गोल्डबर्ग (गोल्डबर्ग) को रेसलिंग जगत और WWE का सबसे प्रसिद्ध रेसलर कहा जा सकता है। उन्होंने अपने अंदाज से करोड़ो फैंस बनाए हैं। इस सुपरस्टार ने 1997 में अपना डेब्यू किया था और वो काफी जल्दी सफल हो गए थे।

WCW में उनकी काफी बड़ी स्ट्रीक चली और उन्हें हरा पाना हर किसी के लिए मुश्किल था। इसके बाद उन्होंने कई सारी चैंपियनशिप जीती। वो WWE में भी आए लेकिन ज्यादा समय तक नहीं टिके। इसके बाद उन्होंने रेसलिंग करना छोड़ दी लेकिन फैंस उन्हें हमेशा फिर रिंग में देखना चाहते थे।

2016 में इस दिग्गज ने एक बार फिर वापसी की। वो इसके बाद कई मैच लड़े हैं और दो बार उन्होंने यूनिवर्सल टाइटल पर भी कब्जा किया। खैर, इस दौरान वो कुछ WWE सुपरस्टार्स का करियर खराब कर चुके हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिनका करियर गोल्डबर्ग की वजह से बर्बाद हुआ है।

3- पूर्व WWE स्टार द फीन्ड

द फीन्ड के कैरेक्टर को बर्बाद करने के पीछे मुख्य रूप से गोल्डबर्ग का हाथ है। Super ShowDown में उनका सामना यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए फीन्ड से हुआ था। इस मैच में गोल्डबर्ग ने कुछ ही समय में फीन्ड को पराजित कर दिया और नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए।कोई भी सुपरस्टार्स फीन्ड को रोक नहीं पा रहा था। साथ ही उन्हें बड़े-बड़े फिनिशर्स का कोई असर नहीं हो रहा था।

इसके बावजूद गोल्डबर्ग के खिलाफ उन्हें मैच हारने के लिए बुक किया गया। इस मैच के बाद फीन्ड को लेकर फैंस की रूचि खत्म हो गयी और वो पहले की तरह ताकतवर नहीं रहे। ब्रे वायट जरूर इसके बाद एक बार चैंपियन बने, लेकिन वो छाप दोबारा नहीं छोड़ पाए। उन्हें इस साल WWE ने रिलीज भी कर दिया।

1 / 3 NEXT
Edited by Ujjaval Palanpure
comments icon2 comments
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now