Create
Notifications

WWE Summerslam: 3 मैच जिनके परिणाम ने फैंस को काफी निराश किया

अंडरटेकर
अंडरटेकर
Neeraj sharma

WWE समरस्लैम पीपीवी का इतिहास 3 दशकों से भी पुराना रहा है और आज इसे साल के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग इवेंट्स में से एक माना जाता है। अंडरटेकर से लेकर ब्रेट हार्ट और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गज रेसलर्स कई यादगार मैच लड़कर समरस्लैम के शोज को यादगार बनाते आए हैं।

इसी इवेंट में कई आइकॉनिक मैच लड़े गए जो फैंस को आने वाले कई दशकों तक याद रहेंगे। लेकिन इस बीच ऐसे भी मुकाबले समरस्लैम में हुए हैं जिनके परिणाम ने फैंस को काफी निराश कर दिया था।

डेनियल ब्रायन vs जॉन सीना- WWE समरस्लैम 2013

साल 2013 में डेनियल ब्रायन की येस मूवमेंट चरम पर थी। समरस्लैम 2013 के बिल्ड-अप में टीम हैल नो (केन और ब्रायन) को अलग कर दिया गया और यहीं से डेनियल के सिंगल्स पुश की शुरुआत हुई।

इस दौरान ब्रायन द अथॉरिटी के खिलाफ खड़े हो चुके थे। समरस्लैम में उनका सामना जॉन सीना से हुआ और एक धमाकेदार मैच लड़ा गया, जिसमें ट्रिपल एच स्पेशल गेस्ट रेफरी थे। जैसे ही कड़े संघर्ष के बाद डेनियल WWE चैंपियन बने तो क्राउड का रिस्पांस एक देखने योग्य लम्हा रहा।

लेकिन इसके कुछ ही सेकेंड बाद मनी इन द बैंक विनर रैंडी ऑर्टन ने ब्रीफकेस कैश किया और नए चैंपियन बने। डेनियल एक शानदार मैच लड़ते हुए खुद को विंस के सामने एक बेहतर रेसलर साबित कर चुके थे और जिस तरह का रिस्पांस उन्हें मिल रहा था, उसे देखते हुए WWE को ऑर्टन द्वारा कैश-इन नहीं करवाना चाहिए था।

टीम नेक्सस vs टीम WWE- समरस्लैम 2010

जून 2020 में द नेक्सस के मेन रोस्टर डेब्यू को आज भी पिछले एक दशक में WWE के सबसे यादगार लम्हों में से एक माना जाता है। डेब्यू के करीब 2 महीने बाद समरस्लैम 2010 में द नेक्सस और टीम WWE के बीच 7-ऑन-7 एलिमिनेशन टैग टीम मैच लड़ा गया। ये बात किसी से छुपी नहीं थी कि उस समय नेक्सस ने एक अलग ही लय प्राप्त की हुई थी।

मैच का हिस्सा रहे ऐज और क्रिस जैरिको खुद कह चुके हैं कि पहले नेक्सस को जिताने का प्लान बनाया गया था। लेकिन जॉन सीना को डर था कि इस हार से WWE में उनका महत्व कम हो जाएगा। इसलिए आखिरी मोमेंट पर मैच के परिणाम में बदलाव किया गया था।

अंडरटेकर vs ब्रॉक लैसनर- WWE समरस्लैम 2015

WWE रेसलमेनिया 31 की हार के बाद बैटलग्राउंड पीपीवी में लैसनर को रॉलिंस के खिलाफ चैंपियनशिप रीमैच मिला। द बीस्ट मैच को जीतने के बेहद करीब आ पहुंचे थे तभी अंडरटेकर ने वापसी कर सभी को चौंका दिया।

समरस्लैम में दोनों के बीच शानदार मैच लड़ा गया लेकिन एक चीज जो शायद फैंस को आज भी खटकती होगी। वो ये रही कि द डेड मैन ने इस मैच में लो-ब्लो लगाया था। इसी मैच के दौरान लैसनर के किमूरा लॉक पर अंडरटेकर ने टैप आउट भी कर दिया था लेकिन रेफरी उसे नहीं देख पाए क्योंकि रेफरी की अनुमति के बिना ही मैच को समाप्त कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: WWE समरस्लैम इतिहास के 3 सबसे बढ़िया मेन इवेंट्स

लैसनर अपनी जीत को सेलिब्रेट करने लगे थे लेकिन रेफरी ने मैच को दोबारा शुरू कराया और अंडरटेकर ने पीछे से द बीस्ट को लो-ब्लो लगाया और बाद में हैल गेट सबमिशन मूव लगाकर जीत दर्ज की। अंडरटेकर एक महान रेसलर रहे हैं और उन्हें लो-ब्लो जैसे बेईमानी वाले मूव का प्रयोग करना शोभा नहीं देता और साथ ही इससे उनकी महानता पर भी एक दाग लग गया था।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...