Create

3 WWE Superstars जिनके खिलाफ Roman Reigns आजतक नहीं हारे हैं

WWE के दो दिग्गज रोमन रेंस और ट्रिपल एच
WWE के दो दिग्गज रोमन रेंस और ट्रिपल एच
reaction-emoji
·
Ankit Kumar

Roman Reigns: WWE पेबैक (WWE Payback 2020) प्रीमियम लाइव इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के बाद रोमन रेंस (Roman Reigns) कंपनी के सबसे बड़े स्टार बने हुए हैं। रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए 730 से ऊपर दिन हो गए हैं और वो इस बीच कई सुपरस्टार्स को शिकस्त भी दे चुके हैं।

वो इस समय मौजूदा अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन हैं। हर हफ्ते वह शो में कुछ न कुछ ऐसा कर रहे हैं जिससे न केवल शो हिट हो रहा है बल्कि फैंस की भी शो को लेकर दिलचस्पी लगातार बढ़ती जा रही है।

View this post on Instagram

Show up and win. @wweshop

A post shared by Joe Anoai aka “Roman Reigns” (@romanreigns) on

रोमन रेंस अपने करियर में द अंडरटेकर समेत कई बड़े सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं। कंपनी में उन्हें अब काफी समय बीत चुका है और इस दौरान वह कई सुपरस्टार्स के खिलाफ मुकाबला लड़ चुके हैं। कई मौकों पर रोमन रेंस की जीत हुई है तो कई बार उन्हें हार का भी सामना करना पड़ा है।

इस आर्टिकल में हम उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनसे रोमन रेंस कभी नहीं हारे हैं।

3. रैंडी ऑर्टन के खिलाफ WWE में कभी नहीं हारे हैं रोमन रेंस

WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन
WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन और रोमन रेंस WWE में एक दो बार नहीं बल्कि दर्जनों बार एक दूसरे का सामना कर चुके हैं लेकिन हैरानी की बात यह है कि रैंडी ऑर्टन कभी भी रोमन रेंस को हरा नहीं पाए। दोनों सुपरस्टार्स के बीच सबसे मुख्य मुकाबला SummerSlam 2014 में हुआ जिसमें रोमन रेंस ने रैंडी के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की थी। SummerSlam 2022 में दोनों का मैच होने की उम्मीद थी, लेकिन रैंडी की चोट ने पूरे प्लान को फेल कर दिया।

2. WWE लैजेंड ट्रिपल एच के खिलाफ भी रोमन रेंस कभी नहीं हारे (2-0)

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक ट्रिपल एच
WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक ट्रिपल एच

ट्रिपल एच की गिनती WWE के लैजेंड के रूप में होती है। WWE में कई यादगार मुकाबलों का हिस्सा रह चुके ट्रिपल अब इनरिंग एक्शन से रिटायर हो गए हैं और क्रिएटिव हेड हैं। ट्रिपल एच ने भले ही WWE रिंग में कई दिग्गजों को मात दी हो लेकिन वह रोमन रेंस को कभी नहीं हरा पाए।

रोमन रेंस ने ट्रिपल एच को WrestleMania 32 और WWE लाइव इवेंट में हराया है। इससे पहले द शील्ड और एवोल्यूशन के बीच मैच हो चुके हैं जिसमें द शील्ड को जीत मिली थी। शील्ड में जहां रोमन रेंस लीडर थे तो वहीं एवोल्यूशन टीम को ट्रिपल एच लीड कर रहे थे।

1. पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ कभी नहीं हारे रोमन रेंस

पूर्व WWE चैंपियन और SmackDown सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर
पूर्व WWE चैंपियन और SmackDown सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

साल 2019 में रोमन रेंस द शील्ड के रूप में Fastlane में 6 मैन टैग टीम मैच में शामिल हुए थे। द शील्ड के सामने किंग कॉर्बिन, बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर टीम के रूप में सामने थे। इस मैच में शील्ड ने जीत हासिल की थी।

हालांकि मैकइंटायर ने WrestleMania 35 से पहले रोमन रेंस को टारगेट किया था जिसके बाद WrestleMania 35 में दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक यादगार मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में भी रोमन रेंस ने जीत हासिल की थी। इस मुकाबले के एक महीने बाद Raw में फिर दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे के खिलाफ रिंग में लड़ते हुए नज़र आए जहां रोमन की फिर जीत हुई। एक अन्य इवेंट में भी रोमन रेंस ने मैकइंटायर को हराया हुआ है।

इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच आखिरी सिंगल्स मुकाबला इस साल Clash at the Castle में हुआ, जहां रोमन रेंस ने ड्रू मैकइंटायर को हराते हुए अनडिस्प्यूटेड यूनिवसर्ल चैंपियनशिप को रिटेन किया था। मैकइंटायर को अभी तक रेंस के खिलाफ सिंगल्स एक्शन में जीत नहीं मिली है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...